मधुबनी : बिहार के मधुबनी जिले में इलाज के दौरान कैदी की मौत की खबर आ रही है. यह मामला मंडल कारा रामपट्टी का है. इस मामले की सूचना के बाद वहां पहुंचे परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया और इस मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि कैदी किशोरी पासवान की हालत जेल में बिगड़ गयी. इस दौरान जेल प्रशासन ने आनन-फानन में कैदी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां कैदी की मौत हो गयी. मृतक कैदी किशोरी पासवान पंडौल थाना के खनगांव गांव का निवासी था. देर से पहुंचे परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि जब वह बीमार हुए तो इसकी सूचना परिवार वालों को नहीं दी गयी. मौत के बाद इसकी सूचना परिवार वालों को दी गयी. 


मधुबनी में गहराया जल संकट, मचा त्राहिमाम  


मधुबनी में जल संकट लगातार गहराता जा रहा है. शहर के कई इलाकों में चापाकल सूख गया है वहीं नल-जल शो पीस बना हुआ है. शहर के कसेरा मोहल्ला के वार्ड 4 में पानी की किल्लत को लेकर लोगों में आक्रोश दिखा. लोगों का कहना है कि भीषण गर्मी की वजह से जलस्तर नीचे चला गया है जिसकी वजह से पानी टैंक में नहीं पहुंच पा रहा है. वहीं इस वार्ड में करीब 6 महीने से नल जल ठप्प है, जिससे इस वार्ड के लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. 


ये भी पढ़ें- नेपाली नगर अतिक्रमण मामले में हाईकोर्ट में बहस जारी, अगली सुनवाई गुरुवार को


लोग पानी के लिए इधर-उधर भटकते रहते हैं. यहां के लोगों का कहना है कि लोग पानी खरीद कर प्रयोग करते हैं. वार्ड के लोगों का कहना है कि पानी की किल्लत को लेकर नगर निगम में आवेदन दिया गया था. आवेदन देने के कई दिनों बाद वार्ड नंबर 4 में शुद्ध पेयजल का टैंकर आया लेकिन उस टैंकर का पानी गंदा है पीने योग्य नहीं है. टैंकर पहुंचते ही मोहल्ले के लोग बाल्टी लेकर कतार में खड़े होकर अपने नंबर का इंतजार करने लगे. 


लोगों ने बताया कि पीएचईडी का टैंकर कई दिनों से खराब पड़ा था. जिस वजह से उस के पानी टैंकर में कचरा भरा पड़ा हुआ था. जिससे पानी गंदा हो गया.  बहरहाल भीषण गर्मी में जल संकट से लोग त्रस्त है. वहीं किसान भी परेशान हैं. पीएचईडी के अभियंता ने जल संकट को लेकर बताया सूचना मिलने पर मुहल्ले में पानी का टैंक भेजा जा रहा है. साथ ही खराब चापाकल को भी ठीक कराया जा रहा है.