पूर्णिया: बिहार में छापेमारी के दौरान पुलिस बलों पर हमला होने की घटनाएं आए दिन होते रहती हैं. जहां हाउसिंग बोर्ड में आज अतिक्रमण खाली करने पहुंचे पुलिस और मजिस्ट्रेट को लोगों ने दौरा दौरा कर पीट दिया. खास बात यह की मजिस्ट्रेट को मीडिया को बाइट देने के दौरान ही ऑन कैमरा पिटाई शुरू कर दिया. घटना खजांची हाट थाना के रंगभूमि मैदान के पास हाउसिंग कॉलोनी की है. इस दौरान मजिस्ट्रेट समेत कई महिला पुलिस और अन्य पुलिस को चोट भी लगी. इसके बाद वे लोग वहां से भाग खड़े हुए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मजिस्ट्रेट ने कहा कि यह जमीन 12 साल पहले ही हाउसिंग बोर्ड द्वारा दूसरे के नाम से आवंटित हुआ था. लेकिन यहां पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर इस जमीन पर घर और चाय का दुकान बना लिया था. जमीन मालिक ने हाई कोर्ट में केस कर डिग्री लिया और इसके बाद अवैध कब्जाधारी को नोटिस भी किया गया. इसके बावजूद उसने खाली नहीं किया. आज वे लोग पुलिस बल और जेसीबी लेकर जैसे ही बुलडोजर चला कर घर और दुकान को तोड़ने लगे तभी महिला और पुरुषों ने मिलकर पहले मजिस्ट्रेट की लाठी डंडों से पिटाई करना शुरू कर दिया. फिर महिला पुलिस और अन्य पुलिस बलों को भी लाठी डंडों से जमकर पीटा.


इस दौरान महिलाओं ने जमकर हंगामा भी किया और महिला पुलिस पर कपड़ा फाड़ने का आरोप भी लगा दिया. इसके बाद मजिस्ट्रेट और पुलिस बल वहां से भाग गए. दरअसल हाउसिंग बोर्ड में सैकड़ों लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है. जिस कारण जो रियल जमीन के मालिक हैं उन्हें अपनी जमीन पर कब्जा नहीं मिल रहा है। इसको लेकर पहले भी कई बार वहां हंगामा हो चुका है.


इनपुट- राजेश कुमार


ये भी पढ़ें- Gopalganj Rape: बुजुर्ग दर्जी ने दस साल की बच्ची से किया गंदा काम, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार