धनबाद: Jharkhand News: गुजरात की सूरत प्रिवेंशन ऑफ क्राइम ब्रांच (पीसीबी) पुलिस ने हत्या के एक आरोपी को 21 साल वाद धनबाद के वासेपुर से धर दबोचा है. आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस को ऑटो चालक और मजदूर तक बनना पड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- बिहार नियोजित शिक्षकों की सैलरी का पूरा खाका यहां देखें, लेकर आई खुशियों की सौगात!


पीसीबी को जांच के दौरान सूचना मिली थी कि आरोपी झारखंड के धनबाद, पांडरपाला भूली आउट पोस्ट के वासेपुर क्षेत्र में रहता है. सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम झारखंड पहुंची और वहां से आरोपी उमर उर्फ़ अमर अब्दुल रसीद अंसारी को गिरफ्तार किया. 


ये भी पढ़ें- 20 साल बाद राष्ट्रीय परिषद की बैठक! कहीं विलय वाला खेल तो नहीं खेल रही जेडीयू?


पुलिस ने बताया कि 21 साल पहले यानी साल 2003 में आरोपी के दोस्त मेहराज अली उर्फ़ मिराज का दया शंकर शिवचरण गुप्ता के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. रंजिश में उसने अपने दोस्त मेराज के साथ मिलकर दयाशंकर को मौत के घाट उतार दिया था. उसकी पहचान न हो सके, इस मकसद से उसके मुंह को कपड़े से ढककर लाश को जला दिया था. रूम में ताला लगाकर अपने गांव भाग गया था। अभियुक्त की तलाश में सूरत पीसीबी की टीम सात दिन पहले वासेपुर पहुंची. 


ये भी पढ़ें- Exclusive: जेल से बाहर आ गया हूं, अब सरकार भी बदलेगी, मनीष कश्यप का बड़ा दावा


एएसआई सहदेव एएसआई हसमुख, एएसआई दीपक और हेड कांस्टेबल ने वासेपुर में सात दिनों तक आरोपी पर रखी थी. पता चला कि आरोपी टेंपो चलाकर अपना गुजर-बसर कर रहा है. जानकारी पुख्ता होने के बाद उसे दबोच लिया गया. 
(इनपुट-आईएएनएस)