Ranchi: झारखंड की राजधानी रांची के मैकलुस्कीगंज में 18 जुलाई, 2024 दिन गुरुवार दोपहर नक्सलियों ने रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी की साइट पर अंधाधुंध फायरिंग की. इस दौरान गोली लगने से कंपनी का एक कर्मी भूपेंद्र यादव बुरी तरह जख्मी हो गया, जिसकी बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई. वारदात के बाद इलाके में दहशत है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस सर्च ऑपरेशन में जुटी है. मैकलुस्कीगंज रांची से करीब 70 किलोमीटर दूर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


करीब डेढ़ माह पहले 28 मई को भी नक्सलियों ने मैकलुस्कीगंज-खलारी रोड पर ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछाने का काम करा रही कंपनी के एक मालवाहक कंटेनर के साथ एक मजदूर को जिंदा जला दिया था. 


माना जा रहा है कि नक्सलियों ने लेवी (रंगदारी) की मांग को लेकर हमला किया है. कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मियों के अनुसार, बीते मंगलवार को भी नक्सलियों ने मजदूरों के साथ मारपीट की थी. उन्होंने लेवी दिए बगैर काम चालू रखने पर गंभीर परिणाम की धमकी दी थी. इसके बाद कंपनी की ओर से पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई गई थी.



इस घटना के दो दिन बाद गुरुवार दोपहर नक्सलियों का हथियारबंद दस्ता साइट पर पहुंचा और अंधाधुंध तरीके से फायरिंग करने लगा. इससे साइट पर भगदड़ मच गई. मजदूर और कर्मी इधर-उधर भागे. इसी दौरान कंपनी के मुंशी भूपेंद्र यादव को गोली लगी और वह गिर पड़े. नक्सलियों के जाने के बाद उन्हें गंभीर हालत में इलाज के लिए रिम्स रांची भेजा गया. लेकिन, उन्हें बचाया नहीं जा सका.


इनपुट: आईएएनएस