Patna News: राजधानी पटना के बिहटा स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) की एक छात्रा ने संस्थान के छात्रावास में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. पटना के बाहरी इलाके बिहटा में स्थित एनआईटी की यह शाखा में पढ़ रही छात्रा आंध्र प्रदेश की निवासी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुसाइड नोट बरामद
पुलिस ने घटनास्थल से एक ‘सुसाइड नोट’ भी बरामद किया है. पटना पुलिस द्वारा शनिवार को जारी एक बयान के अनुसार, "शुक्रवार रात करीब सवा 10 बजे पुलिस को एक फोन कॉल के जरिए बताया गया कि एक छात्रा ने अपने छात्रावास के कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली है.


ये भी पढ़ें: 'CM सोरेन ने भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं से साथ किया खिलवाड़', राजनाथ सिंह


पुलिस जब घटनास्थल पहुंची तो छात्रा का शव लटका हुआ पाया... छात्रा को नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों के द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया.’’ पुलिस ने छात्रा का नाम नहीं बताया है.


आंध्र प्रदेश की रहने वाली थी छात्रा 
पुलिस ने बयान में कहा है कि, "शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. छात्रा आंध्र प्रदेश की रहने वाली है और उसके परिवार वालों को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है.’’ पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है और मौके से सभी वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं और आगे की जांच अभी जारी है.


ये भी पढ़ें: CM नीतीश ने गंगा नदी का किया निरीक्षण, कहा सरकार के खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ित का


NIT छात्रों ने संस्थान प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी 
पुलिस ने बयान में कहा है कि घटना का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है. छात्रा की मौत की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में एकत्र एनआईटी छात्रों ने संस्थान प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.


इनपुट - भाषा 


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!