'सबसे भ्रष्ट नेता ने भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं से साथ किया खिलवाड़', राजनाथ सिंह का हेमंत सोरेन पर बड़ा आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2440557

'सबसे भ्रष्ट नेता ने भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं से साथ किया खिलवाड़', राजनाथ सिंह का हेमंत सोरेन पर बड़ा आरोप

Jharkhand Politics: झारखंड के चतरा जिले के इटखोरी में भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाने के अवसर पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘हेमंत सोरेन सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं से खिलवाड़ किया है. अब सोरेन को सत्ता से हटाने और पूर्वी राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मत देकर, उसे सत्ता में लाने का समय आ गया है.

 

'सबसे भ्रष्ट नेता ने भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं से साथ किया खिलवाड़', राजनाथ सिंह का हेमंत सोरेन पर बड़ा आरोप

Chatra News: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए उन्हें देश का ‘सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री’ करार दिया है. 

राजनाथ सिंह ने कहा कि अब सोरेन को सत्ता से हटाने और पूर्वी राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मत देकर, उसे सत्ता में लाने का समय आ गया है. इस साल के अंत में झारखंड में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है.

ये भी पढ़ें: Swapna Shastra: सपने में खुद को उड़ते हुए देखना किस्मत चमकने का संकेत या फिर किसी बड़ी मुसीबत का इशारा? जानिए यहां

चतरा जिले के इटखोरी में भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाने के अवसर पर उन्होंने कहा, ‘‘हेमंत सोरेन सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं से खिलवाड़ किया है और भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं. भारत कभी ऐसे दागी व्यक्ति को स्वीकार नहीं करेगा.’’ 

रक्षामंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह विदेश में भारत की छवि ‘खराब’ करने के अलावा सिख समुदाय को उकसाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ राहुल गांधी ने अमेरिका की यात्रा की... उन्होंने सिख समुदाय को यह कहकर उकसाने की कोशिश की कि सिख समुदाय के लिए भारत सुरक्षित नहीं है. वह विदेश में भारत की छवि और प्रतिष्ठा को धूमिल कर रहे हैं.’’ 

ये भी पढ़ें: CM नीतीश के अतिमहत्वाकांक्षी योजना ने धरातल पर तोड़ा दम, एक महीने से फूटी पड़ी टंकी

भाजपा को न्याय की राजनीति में विश्वास 
सिंह ने झारखंड में सत्तारूढ़ गठबंधन के तीनों घटकों झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल को राज्य के विकास के लिए अवरोधक करार दिया है. सिंह ने बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों को ‘संरक्षण’ देने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि वे ‘‘हमारी बेटियों से शादी कर रहे हैं जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा’’, क्योंकि भाजपा न्याय की राजनीति में विश्वास करती है न कि जाति, पंथ या धर्म की. 

इनपुट - भाषा

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news