Patna Crime News: पटना पुलिस को कई शातिर चोरों के गैंग को पकड़ने में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. राजधानी पटना में आधा दर्जन थाना क्षेत्रों में दर्जनों भर चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर, पुलिस के लिए सिरदर्द बना शातिर चोर गिरोह के तीन शातिर चोरों को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिनकी निशानदेही पर दो आभूषण विक्रेता को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिनके पास से चोरी के समान को भी पटना पुलिस ने बरामद किया है. इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पटना पूर्वी एसपी शुभांक मिश्रा ने बताया कि दशहरा पूजा के दौरान 11 अक्टूबर को चित्रगुप्त नगर थाना क्षेत्र के किराए के मकान में चोरी की घटना हुई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: नित्यानंद राय का तेजस्वी यादव को लेकर बयान, कहा- महागठबंधन में अब नहीं बचा अस्तित्व


जिस मामले के अनुसंधान में पुलिस को एक शातिर गिरोह के बारे में पता चला, जिसमें पटना के अलग-अलग इलाकों में पहले घूम घूम के हवा हवाई से रेकी करके, फिर रात को चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते.


घटना की सूचना मिलने पर एएसपी सदर के नेतृत्व में चित्रगुप्त नगर थाना पुलिस की टीम का गठन किया गया, जिसके बाद घटना स्थल का सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया. वहीं, कई घटनाओं में एक हवा हवाई देखा गया, जिसमें हुलिया शातिरों को दिखा. इसी के आधार पर नालंदा के रहने वाले शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया. जिसमें राजकुमार पासवान, अविनाश रजक, सन्नी महतो, गौतम और सूरज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.


इस शातिर चोरों के गिरोह में सन्नी, गौतम और सूरज का बड़ा आपराधिक इतिहास रहा है. पूर्वी एसपी ने कहा कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से 44 हजार नगद, 2 जमीन के डीड, सोना 118 ग्राम, 900 ग्राम चांदी, 8 मोबाइल, 1 weight मशीन बरामद हुआ है.


ये भी पढ़ें: रामगढ़ विधानसभा सीट से बसपा के सिंबल पर सतीश यादव ने दाखिल किया नॉमिनेशन


दरअसल शातिर अपराधी घटनाओं में मिले आभूषणों को आभूषण दुकानदार के कम दामों में बेच रुपयों से जमीन खरीद लेते थे. इस बात का खुलासा पटना पुलिस ने किया है. फिलहाल पुलिस का दावा है कि गिरोह के गिरफ्तारी से आगामी त्योहारों में होने वाले घटनाओं में कमी आएगी. 


इनपुट - प्रकाश सिन्हा


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!