Banka: बिहार में लंबे समय से शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी शराब की तस्करी पर लगाम नहीं लग पाई है. शराब बंदी कानून लागू करने के लिए सरकार पिछले काफी लम्बे समय से इस कोशिश में जुटे हुए हैं. इसके लेकर पुलिस प्रशासन भी लगातार कार्रवाई कर रहा है. साथ ही तस्करों पर लगाम लगाने के लिए जगह-जगह छापेमारी और चेक पोस्ट पर जांच की जा रही है. बांका के जिला पदाधिकारी के द्वारा छापेमारी अभियान चलाया गया. वाहन जांच के दौरान भलजोर चेकपोस्ट पर एक हिंदूस्तान पेट्रोलियम टैंकर के दो चैंबर में से 155 पेटी विदेशी शराब बरामद की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टैंकर से 155 पेटी शराब बरामद
दरअसल, शराब तस्करों के खिलाफ बांका के जिला पदाधिकारी अंशुल कुमार और बांका के एसपी डॉ सत्यप्रकाश के निर्देश में लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत बांका उत्पाद टीम के नेतृत्व में विजय कुमार पंडित और दिलीप कुमार दोनों सहायक अवर निरीक्षक मद्य निषेध के द्वारा वाहन जांच की गई. वाहन जांच के दौरान भलजोर चेकपोस्ट पर टैंकर से 155 पेटी विदेशी शराब बरामद की गई. इसके अलावा चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार चालक की पहचान अंशु कुमार के रूप में हुई है. गिरफ्तार चालक भिट्ठा टोला वार्ड नम्बर 16 नीमाचांदपुरा का रहने वाला है. 


हंसडीहा से नौगछिया जा रहा था टैंकर
चालक ने बताया कि शराब को लेकर हंसडीहा से नौगछिया टोल प्लाजा जाना था. वहीं, शराब की कुल मात्रा 1375.92 लीटर आंकी जा रही है. इसके अलावा 375 एमएल की 53 पेटी हैं और 180 एमएल की 53 पेटी है. शराब का ब्रांड रॉयलसन व्हिस्की है. हालांकि पुलिस ने फिलहाल चालक को हिरासत में ले लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 


ये भी पढ़िये: Bihar Assembly By Election: बिहार विधानसभा की तीन सीटों पर उपचुनाव, दांव पर महागठबंधन-भाजपा की प्रतिष्ठा