गया: गया जिला के बोधगया थाना क्षेत्र के दोमुहान के पास 9 जून 2022 को एक छात्रा से दिन दहाड़े बाइक पे रहे तीन अपराधियों द्वारा एक मोबाइल छिनतई की गई थी. जिसमें छात्रा के आवेदन पर बोधगया थाना में कांड संख्या 307/22 दर्ज कर अनुसन्धान शुरू किया गया था. एक साल बाद पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस सम्बन्ध में गुरुवार की शाम गया के सिटी एसपी हिमांशु ने प्रेस वार्ता कर बताया कि एक मोटरसाईकिल पर सवार तीन अज्ञात अपराधी के द्वारा एक छात्रा से एक मोबाईल छीन लिया गया था. इस घटना को लेकर बोधगया थाना काण्ड संख्या-307/22, दिनांक 9 जून 22 धारा-392 भारतीय दंड विधान संहिता के तहत दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा था. अनुसंधान के तकनिकी साक्ष्यों के आधार पर विधि विरुद्ध किशोरी के लूटी गई मोबाईल के साथ इस्लामपुर थाना क्षेत्र से पकड़ा गया. 


ये भी पढ़ें- महागामा में बनने वाले हॉस्पिटल पर सियासत, लोबिन हेंब्रम ने झारखंड सरकार को धमकाया


इनके निशानदेही पर इस काण्ड के अन्य अभियुक्त नालंदा जिला के नया टोला थाना-इस्लामपुर के काजीचक के रहने वाले 19 वर्षीय अमरजीत कुमार को पटना के बेउर थाना अन्तर्गत विद्यानगर मुहल्ला से पकड़ा गया. इनके द्वारा दी गयी जानकारी के आधार पर इस काण्ड के अन्य प्राथमिकी अभियुक्त बोधगया थाना क्षेत्र के मस्तीपुर के 22 वर्षीय अंकित कुमार को रामपुर थाना अन्तर्गत गेवाल बिगहा से पकड़ा गया. इनके निशानदेही पर इस काण्ड में प्रयुक्त मोटरसाईकिल BROZAH 8841 को बोधगया थाना क्षेत्र के मस्तीपुर से बरामद किया गया है. 


फिलहाल इन तीनों को जेल भेजा जा रहा है तथा अन्य घटनाओं में इनकी संलिप्ता की बिन्दु पर भी गहन छानबीन की जा रही है. इस काण्ड में संलिप्त एक अन्य अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं अन्य बिन्दुओं पर अनुसंधान जारी है. 


(Report- Purshottam kumar)