मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में सावन की दूसरी सोमवारी को लेकर हजारों श्रद्धालु शहर में प्रवेश कर चुके हैं और देर रात के बाद बाबा गरीबनाथ मंदिर में जलाभिषेक करेंगे.  इसके लिए पहलेजा से लाखों कांवड़िया जल लेकर आ रहें हैं. ऐसे में जिला प्रसाशन अलर्ट मोड में है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि बिहार का देवघर कहे जानेवाले गरीबनाथ मंदिर में कांवड़ियों की सुरक्षा के साथ ही पूरे शहर की सुरक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गई है. एक तरफ शहर में कांवड़ियों की भीड़ जमा होने लगी हैं. वहीं दूसरी तरफ आईबी के अलर्ट ने प्रशासन की मुस्तैदी को और बढ़ा दिया है. 


बिहार में आईबी के अलर्ट के बाद मुजफ्फरपुर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. श्रावणी मेला में कांवड़ियों के अपार भीड़ को देखते हुए एसएसपी खुद निरीक्षण करने निकले और उन्होंने आश्वस्त किया कि सुरक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि 1200 से अधिक पुलिसकार्मियों और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है, वहीं अलर्ट के बाद से मुजफ्फरपुर पुलिस सजग है.


आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ मंदिर में रविवार की देर रत से कांवाड़िया जलाभिषेक करना शुरू कर देंगे, इसको लेकर पहलेजा से जलबोझी करके कांवड़ियों के मुजफ्फरपुर पहुंचने का सिलसिल जारी है.


बिहार के बाबा नगरी मुजफ्फरपुर में महाकाल सेवादल कांवड़िया शिविर का उद्धाटन 
मुजफ्फरपुर के बाबा नगरी में महाकाल सेवादल कांवड़िया शिविर का उद्धाटन भूमी सुधार व राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश में 56 करोड़ देवी देवता नहीं है बल्कि 135 करोड़ देवी देवता हैं. 


ये भी पढ़ें- कॉलेज के पास हॉस्टल लेकिन छात्राएं बाहर रहकर पढ़ाई को मजबूर, तस्वीर भयावह


बिहार की अघोषित राजधानी मुजफ्फरपुर कि पहचान बाबा गरीबनाथ धाम में आज महाकाल सेवादल कांवड़िया शिविर का उद्धाटन किया गया. भूमी सुधार मंत्री रामसूरत राय ने आमगोला में महाकाल सेवादल कांवड़िया शिविर का उद्घाटन करते हुए कहा की सावन का महीना हिंदुओं के लिए सबसे पवित्र महीना है. उन्होंने कहा की हमारे यशस्वी प्रधान मंत्री कहते हैं की हमारे देश मे 56 करोड़ देवी देवता नहीं है बल्कि 135 करोड़ देवी देवता हैं. उन्होंने कहा कांवड़ियों की सेवा हर कोई अलग-अलग तरीके से करता है. आज पहलेजा से मुजफ्फरपुर तक का फोरलेन सड़क गेरुवा वस्त्र व भोले के जयकारे से गूंजता रहता है.