Khagaria News: कोसी नदी से हो रहे भीषण कटाव के कारण डुमरी गांव पर कटाव का खतरा मंडराने लगा है. इतना ही नहीं इस गांव में बना माता दुर्गा का मंदिर का आधा हिस्सा कटाव की वजह से नदी में समा गया है. साथ ही मंदिर की दीवारें कटाव के जद में आ गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


डुमरी गांव पर कटाव का खतरा
दरअसल, खगड़िया के बेलदौर प्रखंड के बलैठा पंचायत के डुमरी गांव में कोसी नदी से एक बार फिर भीषण कटाव शुरू हो गया है, जिसको लेकर ग्रामीण काफी भयभीत है. कोसी नदी से हो रहे कटाव धीरे धीरे गांव में बने सालों पुरानी मंदिर तक पहुंच गया है. बताया जा रहा है कि मंदिर की दीवारें कटाव के जद में आ गई है. साथ ही मंदिर से सटे मुख्य बाजार और सड़क है. 


ये भी पढ़ें:आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया विधानसभा का घेराव, पुलिस ने चलाई लाठियां, कई घायल


मंदिर कटाव का भेंट चढे़गा
ग्रामीण का कहना है कि जैसे ही मंदिर कटाव का भेंट चढे़गा, कटाव धीरे-धीरे कई घर के साथ साथ सड़क को भी नदी में समा लेगी. कटाव के कारण मंदिर की  दीवार टूट रही है. मंदिर के आसपास भीषण कटाव हो रहा है और जमीन कटाव के भेंट चढते जा रहा है. 


ये भी पढ़ें:Patna News: विधानसभा में आज पेश होंगे जातीय सर्वे के आंकड़े, BJP ने तैयार की रणनीति


कटाव निरोधक काम पानी में बहकर विलीन
इससे पहले में हुए कटाव निरोधक काम पानी में बहकर विलीन होते जा रहा है. ऐसे में ग्रामीणों की एक उम्मीद खगड़िया डीएम पर टीकी है. अगर जल्द कटाव निरोधक काम शुरू नहीं हुआ तो मंदिर के साथ-साथ कई घर भी नदी में समा जाएगे.


रिपोर्ट: हितेश कुमार