बेगूसरायः Begusarai Shivling Damage: बिहार के बेगूसराय में शिव मंदिर का शिवलिंग तोड़ने के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद को स्पेशल पुलिस टीम ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, लाखों थाना क्षेत्र के खतोपुर चौक स्थिति एन एच 31 किनारे शिव मंदिर में 22 सितंबर की देर शाम मोहम्मद जावेद के द्वारा चापाकल के हैंडल से शिवलिंग को तोड़ दिया गया था, जिसके बाद 23 सितंबर की सुबह से आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर जमकर हंगामा और बवाल हुआ था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


देर रात शिवलिंग तोड़ने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार
हंगामा और बवाल के बाद आरोपी मोहम्मद जावेद की गिरफ्तारी को लेकर हेड क्वार्टर डीएसपी निशित प्रिया के नेतृत्व में स्पेशल पुलिस टीम का गठन किया गया था. जिसने देर रात छापेमारी कर मोहम्मद जावेद को गिरफ्तार कर लिया.
 
पुलिस ने लाठीचार्ज कर जान हटाया  
बताते चलें, कि मंदिर में शिवलिंग तोड़ने के बाद लोगों ने nh 31 को जमकर दर्जन भर दुकानों में तोड़फोड़ की थी और पुलिस पर पथराव किया था. जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर न सिर्फ जाम को हटाया था, बल्कि स्थिति को नियंत्रित भी किया था. 


इस मामले में अबतक 12 लोग गिरफ्तार 
इस मामले में हंगामा और बवाल करने वाले 30 नामजद और 200 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी. उस मामले में 12 लोगों को अभी तक पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है और अब शिवलिंग तोड़ने के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 


आरोपी से की जा रही पूछताछ
एसपी योगेंद्र कुमार ने मुख्य आरोपी जावेद की गिरफ्तारी के बाद प्रेस वार्ता का आयोजन किया. जहां एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि मोहम्मद जावेद को रिफाइनरी थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव से किया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है. शिवलिंग तोड़ने में एक आरोपी जावेद पर मामला दर्ज हुआ था. जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है.
इनपुट-राजीव कुमार


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय मंत्री आरके सिंह आरा से लड़ेंगे, 2024 का लोकसभा चुनाव