बेगूसराय:Begusarai:  बेगूसराय में अब विकास की योजनाएं ही लोगों के लिए अभिशाप बनते जा रही है. आए दिन लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं. दरअसल जल निकासी एवं नल जल योजना के नाम पर संवेदक के द्वारा नगर निगम क्षेत्र के कई मोहल्लों में सड़कों को तोड़ दिया गया है. हफ्तो बीत जाने के बाद भी इसका मरम्मत नहीं किया जा रहा है. आलम यह है कि हल्की बारिश में भी नगर निगम क्षेत्र के मोहल्ले जलाशय बन जाते हैं. जिसके चलते लोग अपने घरों में ही कैद हो जाते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घरों में रहने को मजबूर 
बेगूसराय जिले के नगर निगम क्षेत्र का सबसे महत्वपूर्ण इलाका लोहिया नगर में विभागीय लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है. पिछले दिनों जल निकासी के नाम पर पूर्व से बनी हुई सड़कों को विभाग के द्वारा तोड़ा गया था. जिसका अभी तक मरम्मत नहीं किया गया है. स्थानीय लोगों ने इस संबंध में जब पदाधिकारियों से बात की तो उन्होंने 1 दिन में सड़कों को दुरुस्त करने का आश्वासन दिया. लेकिन तकरीबन 1 सप्ताह गुजर जाने के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है. आलम यह है कि अब लोग नारकीय स्थिति में गुजर-बसर करने को विवश हैं और अपने ही घरों में जल कैदी बनकर रह गए हैं.


ये भी पढ़ें- बांका में फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर कार्यरत शिक्षक और शिक्षिका गिरफ्तार, फर्जी शिक्षकों में मचा हड़कंप


2 दिनों में कई हादसे हो चुके हैं
पिछले दिनों हुई बारिश के बाद लोहिया नगर इलाके में चारों ओर पानी भर गया है. दरअसल जल निकासी के लिए किए गए गड्ढे एवं उसकी मिट्टी को जल निकासी के रास्ते पर ही रखकर रास्ता अवरुद्ध कर दिया गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले 2 दिनों में कई हादसे हो चुके हैं. वृद्ध व्यक्तियों की जान जाते-जाते बची है. लेकिन लगातार शिकायत के बावजूद भी जिला प्रशासन एवं नगर निगम की आंख नहीं खुल रही है. आक्रोशित लोगों ने संवेदक के द्वारा लाए गए उपकरण को भी बांध कर रख लिया गया है.