बांका में फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर कार्यरत शिक्षक और शिक्षिका गिरफ्तार, फर्जी शिक्षकों में मचा हड़कंप
Advertisement

बांका में फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर कार्यरत शिक्षक और शिक्षिका गिरफ्तार, फर्जी शिक्षकों में मचा हड़कंप

बांका में दो फर्जी शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया है. जिले में उन्हें निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने फर्जी सर्टिफिकेट बनाने के आधार पर दो अलग-अलग जगह नौकरी करने वाले शिक्षकों को कटोरिया प्रखंड में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया गया है.

बांका में फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर कार्यरत शिक्षक और शिक्षिका गिरफ्तार, फर्जी शिक्षकों में मचा हड़कंप

बांकाः बिहार के बांका में दो फर्जी शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया है. जिले में उन्हें निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने फर्जी सर्टिफिकेट बनाने के आधार पर दो अलग-अलग जगह नौकरी करने वाले शिक्षकों को कटोरिया प्रखंड में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक ये दोनों फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर शिक्षक की नौकरी कर रहे थे.  

दोनों फर्जी शिक्षक गिरफ्तार
बता दें कि दोनों फर्जी शिक्षक अलग-अलग विद्यालय में कार्यरत थे. निगरानी विभाग की प्राथमिकी के बाद जयपुर थाना अध्यक्ष मुरली कुमार साह प्रोन्नत मध्य विद्यालय कालीबेल के शिक्षक चंद्र मोहन यादव और मध्य विद्यालय केरवार की शिक्षिका नीलम कुमारी को विद्यालय से गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों शिक्षकों का मैट्रिक का अंकपत्र निगरानी विभाग द्वारा जांच करने पर फर्जी पाया गया था. इसी के आधार पर जयपुर थाना में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के पुलिस निरीक्षक द्वारा शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी. जिसको लेकर जयपुर थाना अध्यक्ष ने कार्यवाही करते हुए दोनों फर्जी शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया.

2006 से शिक्षक पद पर कार्यरत 
बता दें कि दोनों नियोजित शिक्षक 2006 से शिक्षक के पद पर कार्यरत थे. उल्लेखनीय है कि माननीय पटना उच्च न्यायालय ने कुछ वर्ष पहले फर्जी शिक्षकों को मौका देते हुए खुद से त्यागपत्र देने का अवसर दिया गया था. लेकिन कुछ फर्जी शिक्षक कोर्ट के आदेश का अवमनना करते हुए लगातार नौकरी कर रहे थे. जो अब निगरानी जांच में मैट्रिक का अंकपत्र फर्जी पाया गया. इस आधार पर जयपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के बाद फर्जी शिक्षकों में हड़कंप मच गया है. सूत्रों की मानें तो अभी कई और फर्जी शिक्षक बांका में कार्यरत हैं. जो खुद से त्यागपत्र नहीं दे रहे हैं. जिसमें ज्यादातर शिक्षक विकलांगता प्रमाण पत्र पर फर्जी तरीके से कार्यरत है. 

(Report-Birendra banka)

यह भी पढ़े- Bihar News: खगड़िया में अपराधियों ने दो चौकीदार को ड्यूटी के दौरान मारी गोली, एक की मौत

Trending news