Begusarai: बिहार के बेगूसराय में नगर निगम के सफाई कर्मचारी और अन्य कर्मी अपनी 11 मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल के पहले दिन सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी नगर निगम ऑफिस में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

11 मांगो को लेकर हड़ताल जारी
दरअसल, सफाई कर्मचारियों की मांग है कि सालों से संविदा में काम करने वाले लोगों को स्थाई रूप से नौकरी दी जाए. उनका कहना है कि फिलहाल कई सफाई कर्मियों और कर्मचारियों को अस्थाई रूप से रखा हुआ है. जिनसे समान रूप से काम करवाया जाता है. जिसके कारण सभी को समान काम और समान वेतन मिलना चाहिए. सफाई कर्मियों की मांग है कि सफाई के दौरान सुरक्षा किट दी जाए, समय पर वेतन का भुगतान किया जाए. इसके अलावा कुछ 11 मांगों को लेकर यह हड़ताल की जा रही है. 


1 साल पहले भी हुई हड़ताल
हालांकि इस हड़ताल के कारण शहर में सफाई व्यवस्था ठप है. वहीं, कर्मचारी नगर निगम ऑफिस पहुंच कर ताला बंद कर दिया है. जिससे की ऑफिस का सारा काम बाधित है. वहीं, मजदूर नेता दिलीप कुमार मल्लिक ने बताया कि 1 साल पहले भी अनिश्चितकाल के लिए कर्मियों के द्वारा हड़ताल की गई थी. उस दौरान भी आश्वासन दिया गया था कि जल्द ही सभी मांगों को पूरा किया जाएगा. लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी सफाई कर्मियों की मांग पूरी नहीं हुई है. जिसके कारण एक बार फिर से पूरे राज्य के नगर निगम और नगर निकाय के कर्मियों ने हड़ताल की है.


ये भी पढ़िये: Bihar News: नवादा में लापता व्यक्ति का शव खेत से बरामद, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप