दरभंगा:Bihar Rain: भारी बारिश के बीच उत्तर बिहार का सबसे बड़ा अस्पताल डीएमसीएच जलमग्न हो चुका है. अस्पताल के सभी वार्ड,प्रशासनिक भवन,हॉस्टल, मेस, क्लासरूम में बारिश का पानी घुस चुका है. स्थिति की भयावहता को देखते हुए डीएमसीएच के प्रिंसिपल के. एन. मिश्रा ने 8 जुलाई शनिवार तक क्लास को सस्पेंड कर दिया है,अगर स्थिति सामान्य रही तो सोमवार से क्लास शुरू होगी. जिन छात्रों की परीक्षा नहीं चल रही है उन्हें घर जाने की भी छूट है. वहीं इस सबके बीच मेडिकल छात्रों को बड़ी परेशानी उठानी पर रही है. गर्ल होस्टल हो या मेन्स होस्टल सभी तरफ पानी ही पानी है.  होस्टल के निचले तले में पानी में सांप बिच्छू दिख रहे है,जिससे छात्र भयभीत है. इधर मेस बंद होने से छात्रों के खाने के लाले पड़ गया है. वहीं 10 जुलाई से परीक्षा भी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं इन सभी समस्याओं के बीच डीएमसीएच के प्रिंसिपल के एन मिश्रा ने बताया कि इस बार बारिश बहुत अधिक हो गई है. इतनी बारिश विगत कुछ वर्षों में हमने नहीं देखी. अचानक इतना पानी आने से हमारे परिसर में जलजमाव हो गया है. कॉलेज, वार्ड एवं हॉस्टल में पानी घुस गया है. फिर भी स्थिति सामान्य होने तक हम लोग कठिनाइयों का सामना करते हुए कार्य सुचारु रुप से जारी रखे हुए हैं. मरीजों की सेवा कर रहे हैं. जहां तक पठन-पाठन का सवाल है तो हॉस्टल एवं मेस में पानी घुस गया था. छात्रों का सवाल था कि हम कैसे रहें. जिस कारण हमने अगले शनिवार 8 जुलाई तक पठन-पाठन को सस्पेंड कर दिया है. स्थिति सामान्य होने पर सोमवार से क्लास होगी.


कुछ बैच का एग्जाम चल रहा है,जिस कारण उन्हें हम खाली नहीं करवा सकते हैं. लेकिन जिन लोगों का एग्जाम नहीं है वे स्वेच्छा से चाहे तो घर जा सकते है. वहीं छात्र ने बताया की बारिश के कारण हॉस्टल का लाइन कट चुका है. साथ ही मेस में पानी घुसने के कारण मेस बंद हो चुका है. खाना बाहर से मंगाना पड़ेगा. जिस कारण काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. डिपार्टमेंट में सूचना की गई थी तो बताया कि शनिवार तक क्लास सस्पेंड है. वहीं 10 से एग्जाम है तो वह अपने शेड्यूल पर ही जारी रहेगा.


ये भी पढ़ें- बिहार के युवक की सूडान में हत्या, परिजनों ने शव को वतन वापस लाने की लगाई गुहार