Sitamarhi News: सीतामढ़ी में एक ऐसा रेलवे स्टेशन है, जहां मूलभूत सुविधा आज भी नदारद है. यात्रियों के लिए न तो पीने का पानी मिलता है और न ही सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे पुलिस की तैनाती है. जी हां, हम बात कर रहे हैं डुमरा रेलवे स्टेशन की, जो सीतामढ़ी मुजफ्फरपुर रेल खंड के बीच स्थित है. यहां से यात्रा करने वाले यात्रियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मूलभूत सुविधाओं का नदारद 
डुमरा रेलवे स्टेशन मुख्यालय से दो किलोमीटर की दूरी पर एकदम वीरान जगह पर बना हुआ है. 21 दिसंबर, 2023 दिन गुरुवार को जब जी मीडिया की टीम स्टेशन पहुंची, तो यहां की बदहाली देखने को मिली. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाएं तक उपलब्ध नहीं हैं. पानी पीने के लिए स्टेशन पर बना शेड ध्वस्त पड़ा हुआ है. नल में से पानी ही नहीं आता है. यात्रियों की सुरक्षा के लिए यहां न तो आरपीएफ तैनात किए गए हैं और न ही कोई दूसरी सुरक्षा व्यवस्था है, जिसके कारण यात्री हमेशा असुरक्षित महसूस करते है. ऐसे में रात के समय यात्रा करने वाले लोगों के मन में हमेशा एक डर बना रहता है. 


ये भी पढ़ें- Pankaj Tripathi: मैं अटल बिहारी वाजपेयी पर किताब लिख सकता हूं: पंकज त्रिपाठी


यात्री डरे सहमे यात्रा करने को मजबूर
जी मीडिया ने जब स्टेशन पर मौजूद यात्रियों से बातचीत की. इस बातचीत में पता चला कि देर रात पहुंचने वाली ट्रेन से उतरने वाले या यात्रा करने वाले यात्री डरे सहमे स्टेशन पर बैठे रहते हैं. स्टेशन या उसके आसपास किस तरह की कोई दुकान भी नहीं है, जिससे ट्रेन के लेट होने पर इंतजार करने वाले यात्रियों को काफी असुविधा होती है. वहीं, जब इन समस्याओं पर स्टेशन मास्टर से बात करने की कोशिश की गई, तो वरीय अधिकारी का हवाले देते हुए वह कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से परहेज करने लगे.


Input:- Tripurari Sharan


ये भी पढ़ें- Bihar News: छपरा में दर्दनाक सड़क हादसा, 2 की मौत, तफ्तीश में जुटी पुलिस