बेगूसराय: बेगूसराय में पिछले 40 वर्षों से सरकारी निधि से निर्मित सड़क को दबंगो द्वारा जेसीबी बुलाकर कटवा देने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिसका विरोध ग्रामीणों के द्वारा लगातार किया जा रहा है. बावजूद इसके लोगों को न्याय नहीं मिल पा रहा है. इस मामले में ग्रामीणों के द्वारा स्थानीय प्रशासन सहित बिहार सरकार के मंत्री को लिखित आवेदन देकर घटना पर बिरोध जताते हुए न्याय की गुहार लगाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बीरपुर थाना क्षेत्र के डीह गांव की है. इस मामले में बीरपुर थाना क्षेत्र के डीह वार्ड नंबर दो के ग्रामीनों ने बताया कि हम लोग के आवास पर जाने वाला एकमात्र रास्ता जो पिछले 40 वर्षों से निर्मित है. जिसपर सरकारी राशि से सड़क का निर्माण किया हुआ है उसे गावं के ही रहने वाले कुछ लोगों के द्वारा जेसीबी से उसकी खुदाई कर दी गई है. घर जाने का एकमात्र रास्ता बाधित हो गया है.


इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि जब इसका विरोध किया गया और उन लोगों से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन लोगों के द्वारा गाली-गलौज पर उतारू हो गए. ग्रामीणों का कहना है कि एक तरफ प्रधानमंत्री सड़क योजना के तरफ हर घर को सड़क उपलब्ध कराया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ सरकारी सड़क को तोडा जाना कितना उचित है. स्थानीय प्रशासन और सरकार से गुहार लगाई है कि इस सड़क का निर्माण कराकर उन लोगों के बाधित आवागमन को फिर से शुरू किया जाय, ऐसा नहीं होने पर आंदोलन किया जायेगा.


वही डीएम रोशन कुशवाहा ने बताया कि इस मामले की जानकारी प्राप्त के अनुसार एसडीएम को निर्देश दिया गया है, वीरपुर अंचलाधिकारी को तीन दिनों के भीतर जांचों प्रान्त जानकारी देने आदेश दिया है. डीएम ने कहा कि जिस लोगों के द्वारा लम्बे समय आगमन कर रहे रास्ते को खोदा गया है जांचों उपरांत उन लोगों पर कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई करेंने का निर्देश भी दिया गया है.


इनपुट- जीतेंद्र चौधरी


ये भी पढ़िए-  Darbhanga AIIMS: दरभंगा एम्स पर राजनीति जारी, जानिए कौन बन गया है विलेन?