मधुबनी: Indo Nepal border: इंडो-नेपाल बॉर्डर पर सशस्त्र सीमा बल ने मधुबनी से उज्बेकिस्तान की एक महिला को भारतीय सीमा में प्रवेश करने के दौरान गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि सशस्त्र सीमा बल ने इस महिला को भारत-नेपाल सीमा के स्तंभ संख्या 246 के पास कस्टम चेक पोस्ट पर बिना दस्तावेज के अवैध तरीके से दाखिल होते हुए पकड़ा है. महिला के पास से भारत का फर्जी आधार कार्ड के अलावा कई देशों की करेंसी और सिक्के सहित कई सामान बरामद हुए हैं. एसएसबी इंस्पेक्टर राजकुमार ने इस पूरे मामले की जानकारी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बॉर्डर पर तैनात जवानों ने नेपाल की तरफ से एक संदिग्ध महिला को आते देख उसे पूछताछ के लिए रोका. जिससे महिला काफी घबरा गई. जिसके बाद जवानों ने तत्काल मामले की सूचना अपने वरीय अधिकारियों को दी. शुरुआत में महिला ने जवानों को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन सख्ती से पूछताछ के बाद उसने अपनी पहचान बताते हुए कई अहम राज बताई. 25 वर्षीय महिला ने खुद को उज्बेकिस्तान की रहने वाली बताते हुए अपना नाम खुजायेवा जिलोला और पति का नाम आजूस बताई.


महिला ने बताया कि वो पिछले तीन-चार सालों से भारत में आ-जा रही है. जिसमें दिल्ली, पुणे समेत भारत के कई इलाकों में रह चुकी है. उसके पास से दिल्ली द्वारकापुरी के पते का एक फर्जी आधार कार्ड, एक उज्बेकिस्तानी पासपोर्ट एवं विदेशी करेंसी बरामद हुआ है. नेपाल से एक लाइनर ने इंडो-नेपाल बॉर्डर तक लाकर महिला को छोड़ा जहां से वो बॉर्डर क्रॉस कर लौकहा बस स्टैंड पहुंची. बस से दिल्ली जाने वाली थी इतने में एसएसबी जवानों की नजर पड़ गयी और संदिग्ध हालत में देख महिला को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि इससे पहले भी अंधरामठ थाना पुलिस ने दुधैला बॉर्डर से दो उज्बेकिस्तानी महिला को गिरफ्तार किया था.


इनपुट- बिंदु ठाकुर


ये भी पढ़ें- Bihar News: नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म फिर 2 दिन बाद पहुंचाया घर, ऐसे हुआ गिरफ्तार