बेगूसराय : बेगूसराय में सर्पदंश से मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है. जागरूकता के अभाव में लोग झाड़-फूंक में उलझकर जीवन को दांव पर लगाते नजर आ रहे हैं. इस चक्कर में फंसकर लगातार लोग मौत के शिकार भी हो रहे हैं. इस तरह का सर्पदंश से मौत का ताजा मामला एक बार फिर सामने आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांप ने काटा तो इलाज के बदले कराने लगे झाड़-फूंक
बता दें कि ताजा मामले में एक महिला को सांप ने काट लिया. सांप के काटने के बाद इलाज की जगह झाड़-फूंक के चक्कर में उस महिला को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.  घटना सहायक थाना सिंघौल क्षेत्र के नागदह गांव की है. मृतक महिला की पहचान नागदह गांव के रहने वाले हरेराम पासवान की पत्नी सुषमा देवी के रूप में हुई है. परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर पीड़िता अपने घर से कुछ समान निकाल रही थी. तभी सांप ने उसे डस लिया. उसने बताया कि यह जानकारी मिलते ही उसने झाड़-फूंक के लिए उसे पचम्बा गांव के भगत के पास ले गएं. जहां उसे झाड़ा लगाया गया, घंटों तक उस महिला के साथ झाड़-फूंक होता रहा. इसके बाद महिला की तबीयत बहुत ज्यादा बिगड़ने लगी. 


महिला की तबीयत बिगड़ने के बाद परिजन आनन-फानन में उसे अस्पताल लेकर पहुंचे 
महिला की तबीयत बिगड़ने के बाद परिजनों ने आनन-फानन में उसे जैसे-तैसे सदर अस्पताल लेकर आ रहे थे तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई. फिर परिजनों ने उसे थक हार कर सदर अस्पताल बेगूसराय लाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों के द्वारा मौत की पुष्टि होते ही परिजनों में कोहराम मच गया. मृतका के दो मासूम पुत्रों का रो-रोकर बुरा हाल है. फिलहाल मृतका के परिजन शव का अंतिम संस्कार कराने की प्रक्रिया में जुट गए हैं. 


ये भी पढ़ें- जानिए 'ऑफिस ऑफ प्रॉफिट' मामले में किन-किन नेताओं पर हो चुकी है कार्रवाई, शिबू सोरेन का नाम भी है शामिल


आपको बता दें कि एक ओर अस्पताल के डॉक्टर राजू कुमार ने लोगों से अपील किया है कि सर्प दंश की शिकायत होते ही बिना समय गंवाए निकट के अस्पताल पहुंचें. जहां इलाज की सारी सुविधाएं उपलब्ध है. वहीं जागरूकता के अभाव में लोग झाड़-फूंक के चक्कर में समय गंवा कर अपनी जीवन लीला समाप्त करते नजर आ रहे हैं और जिला प्रशासन मौन धारण किए हुए है.