धनबाद: धनबाद पुलिस ने साइबर थाना की मदद से साइबर अपराध को अंजाम देते 9 साइबर अपराधों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. ये साइबर अपराधी धनबाद के नावाडीह स्थित सन ब्राईट अपार्टमेंट के पहले तल्ले पर स्थित सोमनाथ सिंह के फ्लैट जिसे इन्होंने किराए पर लिया था, वहीं से ये साइबर अपराध को अंजाम दे रहे थे. पुलिस ने इनके पास से मोबाइल फोन, लैपटॉप, क्रेडिट/डेबिट कार्ड सहित साइबर अपराध से जुड़े कई समान बरामद किया है. इस संबंध में धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक हरदीप पी जनार्दन ने सोमवार को जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वरीय पुलिस अधीक्षक बताया कि एक संदिग्ध मोबाइल फोन नम्बर के जांच के क्रम में मोबाइल फोन का लोकेशन धनबाद का नावाडीह मिलने के बाद इस संदर्भ में एक विशेष टीम बनाकर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान 9 साइबर अपराधों को सन ब्राईट अपार्टमेंट के एक फ्लैट से साइबर अपराध को अंजाम देते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के क्रम में साइबर अपराधियों ने बताया कि इनके द्वारा एक रेडी बुक नामक वेबसाइट बनाया गया था. जिसके जरिए ये लोगों से व्हाट्सएप के माध्यम से जुड़कर ऑनलाइन गेमिंग के नाम पर उनसे अलग-अलग फर्जी बैंक खातों में पैसा जमा करवा लेते थे. जिसके बदले उन्हें डिजिटल क्वाइन उपलब्ध कराकर ऑनलाइन गेम खिलाने के नाम पर लोगों से ठगी किया करते थे.


इतना ही नहीं ये लोगों को उनका क्रेडिट/डेबिट कार्ड बंद होने का झांसा देकर भी उनसे उनके कार्ड की सारी जानकारी प्राप्त कर ठगी की घटना को अंजाम देते थे. धनबाद एसएसपी ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जामताड़ा, गिरिडीह और देवघर में पुलिस की दबिश से परेशान साइबर अपराधियों ने धनबाद में अपना ठिकाना बनाया था और यहां से साइबर ठगी की घटना को अंजाम दिया जा रहा था.


इनपुट- नितेश मिश्रा


ये भी पढ़ें- Jharkhand Congress: कांग्रेस की बैठक में हंगामा-खूब चली कुर्सियां! जिला अध्यक्ष को मंच से नीचे उतारा