Bokaro: कम दामों में अच्छे कपड़ों का शौकीन कौन नहीं होता है. देश के हर शहर में आपको इस प्रकार की मार्केट मिल जाएगी जहां पर कम दामों में अच्छे कपड़े आप खरीद सकते हैं. कुछ इसी प्रकार झारखंड के बोकारो के चास में कपड़ों के लिए साप्ताहिक बाजार लगता है. यह बाजार यह बुधवार के दिन लगाया जाता है. जिसे बुधवार हाट भी कहा जाता है. इस मार्केट में आपको अच्छे और सस्ते कपड़े आसानी से मिल जाएंगे.यहां पर आपको रोजाना के इस्तेमाल के लिए, नए और पुराने सभी प्रकार के कपड़े मिलेंगे. बुधवार हाट में बच्चे, बड़े महिलाएं, पुरुष और बुजुर्गों के लिए कम दामों में अच्छे कपड़े मिलते हैं. यहां तक की इस सर्दियों के मौसम में बुधवार हाट में गर्म कपड़ों की भरमार लगी हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाम 3 से 8 बजे तक लगता है बाजार
यह बाजार चास के हनुमान मंदिर के पास स्थित मुख्य बाजार बुधवार को बंद रहता है. जिसके बाद हर सप्ताह यहां पर बुधवार के दिन साप्ताहिक कपड़ों का बाजार लगता है. यह बाजार हर बुधवार को शाम 3 बजे से शुरू हो जाता है और लगभग 8 बजे तक चलता है. बोकारो के इस साप्ताहिक बाजार में नए कपड़ों के साथ साथ पुराने कपड़े भी मिलते हैं. जिसके कारण यहां पर सामान्य वर्ग से लेकर गरीब वर्ग के लोग आसानी से शॉपिंग कर सकते हैं. 


100 रुपये में मिलते कपड़े
यहां पर सभी दुकानदार सीजन के मुताबिक कपड़े रखते हैं. फिर गर्मी के मौसम में हल्के सूती के कपड़े और सर्दियों के मौसम में गर्म कपड़े  रखते हैं.इस बाजार में लोगों को आसानी से 100 रुपये से लेकर 300 रुपये तक की अच्छी क्वालिटी में टी शर्ट, शर्ट मिल जाते हैं. इसके अलावा कई लोग यहां पर मेरठ से कपड़े खरीद कर दुकान लगाते हैं. इन दुकानों पर भी 150 रुपये में दो पैंट मिल जाते हैं. इसके अलावा यहां पर कम दामों में साड़ी, और बच्चों के कपड़े भी मिल जाएंगे. इसके अलावा सूट, वेस्टर्न वियर जैसे लड़कियों के लिए भी कपड़े उपलब्ध होते हैं. 


100 रुपये में मिलते हैं शर्ट, पैंट
साथ ही यहां पर कुछ दुकानें ऐसी भी हैं, जहां पर 100-100 रुपये में शर्ट, पैंट मिलते हैं. यहां तक की इस बाजार में कुछ दुकानदार सस्ते दामों में कपड़े लाकर गरीब लोगों को बेचते हैं. जिसके कारण हर किसी को बुधवार हाट का इंतजार रहता है. 


ये भी पढ़िये: गोपालगंज में अपशिष्ट से तैयार की जाएगी खाद, जगह-जगह लगाए गए कूड़ेदान, नहीं दिखेंगे कूड़े के ढेर