बोकारो:Jharkhand News: बोकारो के गोमिया में जंगली हाथियों ने आज तीन लोगों पर आक्रमण कर मौत के घाट उतार दिया. पहली घटना गोमिया के ललपनिया थाना क्षेत्र के कोदवा टांड़ पंचायत की है. जहां सुबह सुबह शौच से लौट रहे एक 64 वर्षीय बुजुर्ग शानू मुर्मू को हाथी ने कुचल कर मार डाला. वहीं दूसरी घटना बोकारो के गोमिया के चेलिया टांड़ गांव की है. जहां जंगली हाथी घर के बारी में घुस गया. जहां 25 वर्षीय एक महिला को सूंड से पटककर पैर से बुरी तरह कुचल कर घायल कर दिया था. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि महिला सुबह सुबह बाल्टी लेकर अपनी बारी स्थित कुआं से पानी लेने गई थी. पड़ोस के रिश्तेदारों ने जब बाल्टी गिरने की आवाज सुनी तो देखने पहुंचे, तब तक हाथी भाग चुका था. वहीं तीसरी घटना गोमिया के टीटीपीएस प्लांट गेट के बाहर की है. जहां लकड़ी चुन रही महिला को भी हाथी ने कुचला दिया. महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. इससे पहले महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए इलाज के लिए तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन अस्पताल लाया. जहां डॉक्टर नहीं रहने के चलते अस्पताल के बाहर हंगामा किया और सड़क जाम कर आगजनी भी की.


जिसके बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा करते हुए अस्पताल का गेट बंद कर दिया और सड़क जाम कर आगजनी की है. वहीं परिजन अस्पताल गेट पर धरने पर बैठ गए हैं. वहीं सूचना पाकर पहुंची सीआईएसएफ टीम को गेट खुलवाने के दौरान स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा व नोकझोंक हुआ. जिसके बाद घायल महिला का इलाज के लिए दूसरी जगह रेफर किया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई. बताया जा रहा है की एक जंगली हाथी अपने झुंड से बिछड़ गया है और रास्ता भटक जाने से लोगों पर हमला कर रहा है.


इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा


ये भी पढ़ें- चंपई सोरेन ने अबुआ आवास के लाभुकों को सौंपा स्वीकृति पत्र, हेमंत को लेकर कही ये बात