चंपई सोरेन ने अबुआ आवास के लाभुकों को सौंपा स्वीकृति पत्र, हेमंत को लेकर कही ये बात
Advertisement

चंपई सोरेन ने अबुआ आवास के लाभुकों को सौंपा स्वीकृति पत्र, हेमंत को लेकर कही ये बात

Champai Soren: साहिबगंज जिले के भोगनाडीह में आयोजित अबुआ आवास योजना कार्यक्रम में सीएम चंपई सोरेन ने साहिबगंज, गोड्डा एवं पाकुड़ के 24 हजार से अधिक लाभुकों को स्वीकृति पत्र सौंपा.

अबुआ आवास योजना

साहिबगंज:Jharkhand News: हेमंत सोरेन सरकार ने राज्य में जितना विकास किया है वह भाजपा आने वाले 25 साल में भी नहीं कर पायेगा. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने ये बातें झारखंड के साहिबगंज के भोगनाडीह में कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से कहा. चंपई सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन ने जितनी विकास योजना शुरू की है हमारी सरकार उन सभी योजनाओं को आगे बढ़ाएगी. अबुआ आवास की अभी शुरुआत है आने वाले तीन माह में और 9 लाख परिवारों को आवास दिया जाएगा.

वहीं श्रम एवं नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि हमारी सरकार 2019 में चुनाव जीतने के बाद से लगातार गरीबों के लिए काम कर रही है. जिससे बीजेपी डर गई और हेमंत सोरेन को साजिश के तहत झूठे केस में फसा कर जेल भेज दिया. साहिबगंज जिले के भोगनाडीह में आज मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने 24,532 अबुआ आवास के लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र का वितरण किया. 73,59,60000 राशि प्रथम किस्त के रूप में साहिबगंज ,गोड्डा और पाकुड़ जिले के लाभुकों को झारखंड सरकार द्वारा भेजा गया है. प्रमंडलीय कार्यक्रम के दूसरे चरण के तहत साहिबगंज , गोड्डा और पाकुड़ जिले के लाभुकों के बीच वितरण किया गया.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना की सौगात इस जिले को दिए. इस मंच से साहिबगंज डीसी ने बताया कि 25000 आबुआ आवास स्वीकृत हुए हैं. जिसकी कुल लागत 490 करोड़ की है. आज प्रथम किस्त दिया जा रहा है. इस कार्यक्रम में पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव, महगामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह, महेशपुर विधायक स्टीफन मरांडी, राजमहल सांसद विजय हांसदा ने सभा को संबोधित किया. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने लाभुकों के बीच आवास का चेक और प्रतीक चिन्ह दिया. कार्यक्रम में साहिबगंज , पाकुड़ और गोड्डा जिले के लाभुक उपस्थित हुए.

इनपुट- पंकज वर्मा

ये भी पढ़ें- सक्षमता परीक्षा का शिक्षकों ने किया विरोध, एडमिट कार्ड जलाकर दिखाया गुस्सा

Trending news