जामताड़ा:Train Accident: बुधवार की शाम झारखंड के जामताड़ा में बड़ा ट्रेन हादसे हो गया. इस ट्रेन हादसे में जामताड़ा-करमाटांड़ के कलझारिया के पास ट्रेन से कटकर 2 लोगों की मौत हो गई है. करीब आधा दर्जन लोग इस हादसे में घायल बताए जा रहे हैं. वहीं रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं. ये दर्दनाक ट्रेन हादसा करमाटांड़ के पास कालाझरिया की बता जा रही है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलने पर यात्री ट्रेन से कूद गए और सामने से झाझा-आसनसोल ट्रेन आ रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल अंग एक्सप्रेस काला झरिया में रुकी हुई थी .इसी दौरान उस ट्रेन से कुछ लोग उतरे हुए थे. तभी लोकल ट्रेन वहां से गुजर रही थी. बताया जा रहा है कि पटरी में आग देखकर अंग एक्सप्रेस की गाड़ी को चैन पुल किया गया था. जब लोग उतरे थे इसी दरमियान ट्रेन गुजरी और यह दुर्घटना हो गई. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बंगलुरु-यशवंतपुर एक्सप्रेस डाउन लाइन में गुजर रही थी. इसी बीच लाइन के किनारे डाले गये गिट्टी की धूल उड़ती देख चालक को लगा कि ट्रेन में आग लग गई है और धुआं निकल रहा है, जिस कारण ट्रेन को रोकते ही यात्री भी उतर गए और अप लाइन में जा रही ईएमयू ट्रेन की चपेट में आ गए जिससे कई यात्रियों की मौत हो गई.


दूसरी तरफ, रेलवे ने इस घटाना को लकेर बताया है कि चेन पुलिंग होने की वजह से ट्रेन को रोका गया, इस दौरान कुछ लोग ट्रैक पार कर रहे थे तभी सामने से आ रही ट्रेन से टकरा गए. जामताड़ा रेल हादसे पर विधायक इरफान अंसारी ने शोक व्यक्त किया और कहा कि इस रेल हादसे में 3 जान गई है और कई लोग लापता है ऐसी सूचना मुझे मिल रही है. निश्चित तौर पर यह दुखदायक घटना है. इस घटना से मैं बहुत दुखी हूं और लोग वहां सदमे में हैं. जानकारी मिलते ही मैंने रेल प्रशासन और जिला प्रशासन से युद्ध स्तर पर काम करने को कहा है. यह घटना कैसे घटी क्यों घटी इन चीजों की जांच करने का भी निर्देश मैंने दिया है. जिनकी भी जान गई है उनको मैं मदद करूंगा.


इनपुट- देवाशीष भारती


ये भी पढ़ें- झारखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 46 BDO हुए इधर से उधर, देखें लिस्ट