धनबाद : धनबाद के बाघमारा प्रखंड शिक्षा विभाग में बच्चों के निवाला पर डाका डाला गया. झारखण्ड़ सरकार एमडीएम योजना के माध्यम से सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को चावल उपलब्ध करवा उन्हें भोजन देने का काम भी कर रही है. बच्चों के निवाला चोर या विभागीय कर्मियों ने अपना पेट भरने का काम किया है. बाघमारा प्रखण्ड शिक्षा विभाग के चावल गोदाम से लगभग 30 क्विंटल चावल गायब है. अब इसे लेकर विभाग चोरी होने का शुरुआती जांच पाकर थाना में लिखित शिकायत किया है. जबकि प्रखण्ड उप प्रमुख पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मिलकर गोदाम की जांच किया तो खिड़की अंदर से तोड़ने का सबूत पाया. जिसके आधार पर उप प्रमुख पंचायत समिति सदस्य इसे घपला बता रहे है. अब सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का चावल चोरी हुआ है या विभागीय कर्मियों द्वारा घपला काला बाजारी किया गया यह जांच के बाद पता चल पाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वही शिक्षा विभाग के कंप्यूटर ऑपरेटर सह चावल का परमिट निरस्त करने वाले कर्मी ने कहा कि 15 अप्रैल को स्कूल को चावल वितरण करने के दौरान 29 क्विंटल चावल शॉट पाया गया. प्रखण्ड शिक्षा अधिकारी को उन्होंने जानकारी दिया. गोदाम की जांच करने पर मजदूरो ने कहा कि खिड़की तोड़कर चावल चोरी कर लिया गया है. बाघमारा थाना में इसे लेकर लिखित शिकायत किया गया है. वही उप प्रमुख रंजीत सिंह ने कहा कि बच्चों को मिलने वाला चावल चोरी होने का शक शिक्षा विभाग का गलत है. शिक्षा विभाग के लोगों ने बच्चों का निवाला के साथ घपला किया है. खिड़की अंदर से तोड़ने का सबूत है. बच्चों के निवाला पर डाका डालने वाले पर जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए. उच्च स्तरीय जांच कर मामले को उजागर करने की मांग करते है.


बीडीओ सुषमा आनंद ने कहा कि प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी ने गोदाम ने चावल गायब होने की सूचना दी है. इसे लेकर थाना में शिकायत किया गया है. चावल चोरी हुआ है या घपला इसकी जांच की जा रही है. विभागीय जांच के साथ पुलिस भी मामले की जांच में जुटी हुई है. घपला की बात अगर सामने आती है तो दोषी पर कार्रवाई जरूर किया जाएगा.


इनपुट- नितेश कुमार मिश्रा


ये भी पढ़िए-  Historical Places of Bihar: इस गर्मियों की छुट्टियों में बनाएं बिहार घूमने का प्लान, देखें 10 ऐतिहासिक स्थल