रांची: झारखंड के धनबाद-कोडरमा रेलखंड में चलती हुई ट्रेन में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया. इसके बाद में कोडरमा रेलवे जंक्शन पर प्रसूता और नवजात बच्चे को उतारकर एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया. महिला उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात की रहने वाली है. वह अपने पति के साथ सफर कर रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रेन में ही शुरू हो गई महिला को प्रसव पीड़ा
बताया गया कि मंगलवार की मध्य रात्रि नेताजी एक्सप्रेस ट्रेन के जेनरल बोगी में सफर कर रही 21 वर्षीया साजिया परवीन को प्रसव पीड़ा शुरू हो गयी. उसका पति उसे बोगी के शौचालय में ले गया. पति ने ही सहायता देकर उसका शौचालय में प्रसव कराया. बच्चे की किलकारी गूंजी तो यात्रियों ने रेलवे हेल्पलाइन पर इसकी जानकारी दी.


रेलवे सुरक्षा बल की ओर से एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल में कराया गया दाखिल
रात 1 बजकर 16 मिनट पर ट्रेन कोडरमा स्टेशन पहुंची. स्टेशन पर तैनात प्रधान आरक्षी आरआर. कुमार और आरक्षी आनंद कुमार ने प्रसूता और नवजात को महिला यात्रियों के सहयोग से स्टेशन पर उतारा और रेलवे सुरक्षा बल की ओर से एंबुलेंस बुलाकर रात करीब पौने दो बजे सदर अस्पताल कोडरमा में दाखिल कराया.


सदर अस्पताल के कर्मियों ने जच्चा-बच्चा की जांच की. बुधवार की सुबह महिला पति और बच्चे के साथ ससुराल पारसनाथ के लिए रवाना हो गई. महिला के पति ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात का रहने वाला है. उसकी गर्भवती पत्नी की डिलीवरी का समय नजदीक आ गया था, जिसे वह अपने ससुराल पारसनाथ पहुंचाने जा रहा था. उसने बताया कि रात में आपात स्थिति में रेलवे सुरक्षा बल और रेल यात्रियों ने उनकी काफी मदद की.
इनपुट- आईएएनएस के साथ


यह भी पढे़ं- Lok Sabha Election 2024: 2024 के लिए BJP को मिल गया बड़ा मुद्दा, अब इसी पिच पर विपक्ष को खिलाएंगे PM मोदी