कोडरमा : कोडरमा में कांग्रेस से भारत जोड़ो पदयात्रा के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने करमा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया. स्वास्थ्य मंत्री उपायुक्त समेत जिले के आला अधिकारियों के साथ निर्माण स्थल पर पहुंचे. स्वास्थ्य मंत्री ने निर्माण कार्य का मुआयना किया और आधे अधूरे निर्माण में इस्तेमाल किये गए सामग्री की भी जांच की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निरीक्षण के दौरान स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता ने उपायुक्त को प्राक्कलन के अनुसार निर्माण सामग्री इस्तेमाल किए जाने के मामले की जांच करने का आदेश दिया और 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट उन्हें सौंपने की बात कही. गौरतलब है कि 23 सितंबर 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची से ऑनलाइन करमा मेडिकल कॉलेज अस्पताल का शिलान्यास किया था और 2022 तक करमा में मेडिकल कॉलेज अस्पताल बन कर तैयार हो जाना था. लेकिन अब तक महज 20 फीसदी ही कार्य हो पाया है. 


मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निर्माण का जायजा लेने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि इसके निर्माण में अनियमितता के साथ-साथ भ्रष्टाचार की भी बात सामने आई है. अब तक निर्माण एजेंसी को कार्य पूरा कर लेना चाहिए था,  लेकिन बहुत कम काम हो पाया है और वह भी गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं किया गया. उन्होंने निर्माण एजेंसी को ब्लैक लिस्टेड करने की बात कहते हुए आगे के गुणवत्तापूर्ण कार्य के लिए नई निविदा निकाले जाने की बात नहीं है.


इनपुट- गजेंद्र सिन्हा


ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हैं दिल्ली में, दोनों प्रदेशों की और बड़ी खबरें पढ़ें यहां