Bihar News Live Updates: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हैं दिल्ली में, दोनों प्रदेशों की और बड़ी खबरें पढ़ें यहां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1456527

Bihar News Live Updates: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हैं दिल्ली में, दोनों प्रदेशों की और बड़ी खबरें पढ़ें यहां

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज भी दिल्ली में हैं. इसकी बड़ी वजह है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज अपने इलाज के लिए सिंगापुर रवाना होनेवाले हैं. ऐसे में तेजस्वी यादव उनसे मिलने दिल्ली पहुंचे हैं.

(फाइल फोटो)
LIVE Blog

Bihar Jharkhand News Live Updates: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज भी दिल्ली में हैं. इसकी बड़ी वजह है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज अपने इलाज के लिए सिंगापुर रवाना होनेवाले हैं. ऐसे में तेजस्वी यादव उनसे मिलने दिल्ली पहुंचे हैं. वहीं झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में झारखंड राज्य के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. गुरुवार की शाम यहां उन्होंने झारखंड राज्य की तरफ से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया उनके साथ झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता, सीएम की पत्नी कल्पना सोरेन विधायक दिनेश विलियम मरांडी, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, उद्योग सचिव वंदना दाडेल, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे और झारखंड के कई आला अधिकारी भी मौजूद रहे. 

 

25 November 2022
13:53 PM

खगड़िया में बबलू मंडल दोबारा जदयू जिलाध्यक्ष मनोनीत
जदयू के प्रदेश नेतृत्व ने खगड़िया में जिलाध्यक्ष पद पर बबलू मंडल को दोबारा मनोनीत किया है, जिसके बाद जदयू के नेताओं और समाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा जदयू कार्यालय पहुंचकर नवमनोनित जिलाध्यक्ष बबलू मंडल को माला पहनाया गया और उनको सम्मानित किया गया. जदयू के संगठन चुनाव में बीते दिन काफी हंगामा हुआ था जिसके कारण खगड़िया जिला अध्यक्ष पद के चुनाव को स्थगित कर दिया गया था.

 

13:08 PM

झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने लालू यादव से की मुलाकात
झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने आज लालू यादव से मिसा भारती के आवास पर मुलाकात की. लालू यादव आज  करीब 6:00 बजे सिंगापुर के लिए रवाना होंगे. सत्यानंद भोक्ता ने मुलाकात के बाद कहा कि हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं. उनसे हम मिले हैं उम्र के हिसाब से उनका स्वास्थ्य बेहतर नहीं है, इसलिए वह सिंगापुर जा रहे हैं. 

 

12:57 PM

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने वीडियो किया जारी
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने वीडियो किया जारी, लिखा मिशन-60 के अंतर्गत सदर अस्पताल-बांका का हुआ कायाकल्प. हम प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा, सेवा और व्यवस्था देने के लिए संकल्पित है. 

 

12:16 PM

सृजन घोटाले के आरोपी को सीबीआई ने उनके आवास से दबोचा
इस वक्त की बड़ी खबर भागलपुर से सामने आ रही है. जहां पर बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले के आरोपी को सीबीआई की टीम ने अहले सुबह उनके घर से दबोच लिया. जानकारी के लिए आपको बता दें कि सृजन घोटाला मामले के आरोपी पूर्व में डीआरडीए में लिपिक पद पर कार्यरत रहे अरुण कुमार सिंह को सीबीआई की टीम ने अहले सुबह उनके आवास प्राण भर्ती लेन से गिरफ्तार किया है. जिसके बाद सीबीआई के टीम मेडिकल जांच के बाद पटना लेकर चले गई. हालांकि सृजन घोटाला के मुख्य आरोपी रजनी प्रिया व अमित अभी भी सीबीआई के पकड़ से बाहर है।

11:53 AM

Patna News: जगदानंद सिंह बने रहेंगे प्रदेश अध्यक्ष. राबड़ी देवी, शिवानंद तिवारी, देवेंद्र  यादव और उदय नारायण चौधरी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की कमान. अब्दुल बारी सिद्धकी को राष्ट्रीय महासचिव की कमान. पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव,  पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह,  पूर्व मंत्री श्याम रजक, पूर्व विधायक भोला यादव को महासचिव का कमान. विधान परिषद सदस्य सुनील कुमार सिंह को राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष की कमान. आज लालू यादव इलाज के लिए सिंगापुर जा रहे हैं उससे पहले लिया गया फैसला. आरजेडी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं की है. 

11:51 AM

Bihar News: बेगूसराय में बाइक सवार युवक ने वृद्ध को मारी ठोकर. भागने के दौरान ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार की हुई मौत. खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के दौलतपुर की घटना. वहीं बेगूसराय में तेज रफ्तार मोटरसाइकिल सवार युवक ने एक महिला को कुचला, महिला की हुई मौत. यह घटना चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के मैदा बभनगामा एसएस 55 की है. 

11:25 AM

Bihar News in hindi: बिहार के कटिहार से एक सनसनी खेज मामले का खुलासा हुआ है. ससुराल में संदिग्ध हालत में दामाद का शव बरामद हुआ है. नशे में धुत दामाद पश्चिम बंगाल टुनिदिग्गी से आया था बलरामपुर. परिजनों ने हत्या की जताई आशंका. पुलिस ने पत्नी-ससुर सहित एक महिला को किया गिरफ्तार. बलरामपुर थाना क्षेत्र के चिलाहपारा गांव की घटना. 

10:34 AM

Bihar News in hindi: दो दिवसीय दौरे पर बक्सर पहुंचेंगे केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर करेंगे समीक्षा बैठक, पावर प्लांट के एसजेवीएन और एलएनटी के अधिकारियों के साथ बैठक कर करेंगे कार्यों का समीक्षा. कई निजी कार्यक्रमों में होंगे शामिल. 

10:11 AM

नीतीश कुमार का इंजीनियरिंग दिमाग ही बिहार में शराब के होम सप्लाई की बात सोच सकता है- पीके
Bihar News: अपनी जन सुराज यात्रा के दौरान प्रशांत किशोर यानी पीके लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर हैं. शराबबंदी पर एक बार फिर से सवाल उठाते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि आज जिस तरह से अमेजॉन और फ्लिपकार्ट घर-घर सामानों की होम डिलीवरी करती है. उसी तरीके से नीतीश सरकार में भी शराब की पहुंच हर घर तक हो चुकी है. पूरा सरकारी तंत्र पुलिस और प्रशासन शराब के धंधे में लगा हुआ है. हर साल सरकार के राजस्व को 20 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो रहा है. लेकिन शराबबंदी का नाटक किया जा रहा है. वहीं उन्होंने बीजेपी पर भी कई गंभीर आरोप लगाए. 

09:49 AM

Bihar News: रविवार को बक्सर पहुचेंगे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, सिय पिय मिलन महोत्सव में होंगे शामिल. आरएसएस प्रमुख के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम. 

 

09:26 AM

बैंक लूट और हत्या के अपराधी को भगाने वाला लाइनर गिरफ्तार
बाढ़ पुलिस ने बेलछी पीएनबी बैंक लूट और लूट के दौरान तीन हत्या के आरोपी को हाजत से भागने के बाद सहयोग करने वाला लाइनर दीपक कुमार को रोहतास से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. दीपक कुमार को बाढ़ पुलिस ने रोहतास से गिरफ्तार किया और पूछताछ कर उसे जेल भेज दिया है. 

08:12 AM

रेलवे का रेल पुल जर्जर, हो सकता है हादसा
बाढ़ रेलवे स्टेशन पर करीब आधे दशक पूर्व बनाए गए रेलवे ऊपरी पुल पूरी तरह से जर्जर हो चुका है. पुल पर भीड़ भाड़ होने के दौरान पुल हिलने लगता है. जिसके चलते लोगों में दहशत रहती है. कभी भी भगदड़ और पुल ध्वस्त होने की घटना हो सकती है. रेल प्रबंधन इस गंभीर समस्या के प्रति सचेत नहीं है.

07:59 AM

Patna News: बिहार में आतंक की नई साजिश का हुआ खुलासा. जेहाद के नए मॉडल पर काम कर रहा है आतंकी संगठन अलकायदा. इस्लामिक ट्रांसलेशन सेंटर आतंक के नए मॉडल पर कर रहा काम. मुस्लिम युवाओं को देहाती मीडिया से जुड़ने के लिए अपील. आईटीसी के वेब पोर्टल से शेयर किए गए पोस्ट के बाद खुलासा. खुलासे के बाद पुलिस मुख्यालय हाई अलर्ट पर. सभी जिलों को किया गया अलर्ट. 

07:40 AM

Patna News: डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन में दाखिले की तारीख़ बढ़ी. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बढ़ाई तारीख़. अब फर्स्ट राउंड में शामिल छात्र 26 नवंबर तक ले सकते हैं दाखिला. पहले 23 नवंबर तक होना था दाखिला. सत्र 2022-24 के छात्रों के लिए BSEB की कवायद. 

 

07:17 AM

Patna News: बीपीएससी की 68वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए आज से आवेदन. 20 दिसंबर तक आवेदन की तारीख. 21 विभागों के लिए 281 पदों पर अभ्यर्थी करेंगे आवेदन. सबसे अधिक बहाली कल्याण विभाग में. कल्याण विभाग में 60 पदों पर होगी बहाली. 

07:14 AM

देश का करीब 42 प्रतिशत खनिज संपदा झारखंड में 
हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड के कोयले से पूरा देश रोशन होत है. यहां की धरती से निकलने वाले यूरेनियम से देश के बड़े वैज्ञानिक प्रयोगशाला में नये-नये प्रयोग कर रहे हैं. देश की करीब 42 प्रतिशत खनिज संपदा झारखंड में मिलती है. सीएम हेमंत सोरेन ने लोगों को झारखंड आने का निमंत्रण दिया. कहा कि आप झारखंड आयें. आपका तहे दिल से स्वागत होगा. 

06:59 AM

देश का करीब 42 प्रतिशत खनिज संपदा झारखंड में 
हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड के कोयले से पूरा देश रोशन होत है. यहां की धरती से निकलने वाले यूरेनियम से देश के बड़े वैज्ञानिक प्रयोगशाला में नये-नये प्रयोग कर रहे हैं. देश की करीब 42 प्रतिशत खनिज संपदा झारखंड में मिलती है. सीएम हेमंत सोरेन ने लोगों को झारखंड आने का निमंत्रण दिया. कहा कि आप झारखंड आयें. आपका तहे दिल से स्वागत होगा. 

06:43 AM

लोगों से किया वादा 7 साल में झारखंड देश के अग्रणी राज्यों में शुमार होगा
सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य की वर्तमान सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि आगामी सात साल में यह राज्य देश के अग्रणी राज्यों में शुमार हो. उन्होंने कहा कि लोगों के घर-घर तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाने का काम किया जा रहा है, लोगों को इसका भरपूर लाभ भी मिल रहा. 

06:41 AM

प्रगति मैदान में सीएम हेमंत सोरेन 

दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में आयोजित झारखंड दिवस समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उपस्थित हुए. यहां उन्होंने लोगों के सामने इस राज्य की उपलब्धियों के बारे में बताया. उन्होंने प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण इस राज्य में आने का निमंत्रण लोगों को दिया. 

 

Trending news