धनबाद : नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने धनबाद के अमन सिंह को गिरफ्तार किया है. सीबीआई की टीम ने बुधवार रात को धनबाद के एक पॉश इलाके से अमन सिंह को पकड़ा. बताया जा रहा है कि अमन सिंह इस पेपर लीक के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक है और रॉकी का करीबी है. गिरफ्तारी के बाद अमन सिंह को रांची स्थित सीबीआई के विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा और पूछताछ के लिए पटना के सीबीआई कार्यालय में रिमांड पर लाया जाएगा. इसके अलावा बता दें कि सीबीआई रिमांड अवधि खत्म होने के बाद अमन सिंह का एनएनजेपी अस्पताल में मेडिकल करवाकर कोर्ट ले जाया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के लिए बता दें कि नीट पेपर लीक के मामले में हजारीबाग से गिरफ्तार किए गए आरोपियों को भी कोर्ट में पेश किया जाएगा. सीबीआई उनकी रिमांड बढ़ाने की अपील करेगी. हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के दो और शिक्षकों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इन दोनों शिक्षकों के पटना सीबीआई ऑफिस में आज आने की संभावना है. ओएसिस स्कूल के सीसीटीवी फुटेज से मिले सबूतों के आधार पर सीबीआई की एक टीम जमशेदपुर में है और पटना की सीबीआई टीम आज कुछ और आरोपियों की रिमांड कोर्ट में पेश करेगी.


प्रतियोगी परीक्षाओं के सेटरों की संपत्ति जब्त करेगी EOU (आर्थिक अपराध इकाई). सेटरों की अवैध संपत्ति का पता लगाया जा रहा है. EOU ने आय से अधिक संपत्ति के मामलों में मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. सेटरों के सगे-संबंधियों और करीबियों के निवेश की भी जांच हो रही है. संजीव मुखिया, उसका बेटा डॉ. शिव, चिंटू, रॉकी, अमित, अतुल, अंशुल, बिजेंद्र गुप्ता, अखिलेश समेत बड़े सरगनाओं पर EOU की नजर है. सेटरों के तीन-चार स्थानों पर हुई छापेमारी में बड़ी संख्या में चेक, पासबुक, वित्तीय लेन-देन और निवेश से जुड़े कागजात मिले हैं. जमीन-जायदाद से जुड़े कागजात भी अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के साथ मिले हैं.


इनपुट- प्रिंस सुराज


ये भी पढ़िए- Bihar Weather Update: बिहार के इन 16 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, खूब गरजेंगे और बरसेंगे बादल