दुमका: Republic Day 2024: इस साल देश 26 जनवरी को अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है. 75वें ऐतिहासिक दिन यानी गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां पूरे जोड़ों पर है. झारखंड के दुमका के पुलिस लाइन मैदान में गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे झंडोत्तोलन
गणतंत्र दिवस के मौके पर यहां की पुलिस लाइन मैदान में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झंडोत्तोलन करेंगे. मुख्यमंत्री अपने कार्यक्रम को लेकर 25 जनवरी को दो दिवसीय दौरे पर दुमका पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के झंडोतोलन कार्यक्रम को लेकर दुमका के पूरे मैदान को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. 


26 जनवरी को सुबह 9 बजे फहराएंगे ध्वज
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गणतंत्र दिवस के मौके पर यहां परेड गार्ड की सलामी लेंगे और लगभग दो दर्जन सरकारी विभागों द्वारा निकाली गई झांकियों का अवलोकन करेंगे. सीएम सुबह 9 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और अपना संबोधन करेंगे. इससे पहले सोरेन पुलिस लाइन आएंगे. वहां शहीद स्थल पर श्रद्धा पुष्प अर्पित करेंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए हर ओर सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी नजर रखी जा रही है.  


कई इलाकों में होगी सुरक्षा बलों की तैनाती
गणतंत्र दिवस समारोह स्थल से लेकर राजभवन और मुख्यमंत्री के दूसरे अन्य कार्यक्रमों को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जा रही है. वहीं दुमका में आज परेड का फाइनल ड्रेस रिहर्सल हुआ. इस साल आयोजित परेड में 16 प्लाटून शामिल होंगे. वहीं सुरक्षा को देखते हुए पुलिस लाइन मैदान से लेकर आसपास के कई इलाकों में सुरक्षा बलों की तैनाती होगी. इस मौके पर सरकारी विभागों की झांकियां भी निकाली जाएगी जिसका अवलोकन मुख्यमंत्री करेंगे.    


इनपुट- सुबीर चटर्जी


यह भी पढ़ें- Karpoori Thakur Jayanti: अति पिछड़ों की आवाज कर्पूरी ठाकुर जीवन भर संघर्ष करते रहे, एक ढंग का घर तक नहीं बनवा पाए