धनबाद: Coal smuggling: धनबाद अवैध कोयला कारोबार को लेकर कतरास में जमकर मारपीट और बम गोली चली राउंड फायरिंग की घटना हुई है. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने धर्माबांध ओपी का घेराव कर जमकर हंगामा किया. इस दौरान ग्रामीणों ने थानेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी और फजियत किया. बता दें कि अवैध कोयला चोरी को लेकर तेतुलिया सात नंबर में विवाद के दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. मारपीट के क्रम में एक पक्ष के दर्जनों लोग घायल हो गए, इस दौरान कई राउंड  फायरिंग और बम बाजी की गई. वहीं मारपीट से आक्रोशित ग्रामीणों ने धर्माबांध ओपी का घेराव किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं ग्रामीणों ने बताया कि बीती रात बस्ती के समीप अवैध कोयला खनन का विरोध किया था. जिस पर रात में ही ग्रामीणों और कोयला तस्करों के बीच तनाव बना हुआ था. और आज जब फिर से ग्रामीण सैंकड़ो की संख्या में अवैध खनन स्थल पहुंचकर हंगामा किया तब कोयला तस्करों का एक दल ग्रामीणों पर टूट पड़ा. ग्रामीणों की मानें तो इस दौरान कई राउंड गोलियां और बम भी चले हैं. घटना में कई ग्रामीणों को चोटें आई है जिसमे तीन जख्मी हैं. ग्रामीणों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि सारी घटना धर्माबांध ओपी बल के सामने ही हुआ और प्रशासन मूकदर्शक बनी रही.


बता दें कि धनबाद में अवैध कोयला का कारोबार कोई नहीं है. इसको लेकर कई बार धनबाद में मारपीट और फायरिंग तक की घटना हो चुकी है. वहीं अवैध कोयला कारोबार को लेकर जिले में कई मर्डर भी हो चुके हैं. धर्माबांध ओपी में हुए बवाल में भी आम लोगों का कहना है कि पुलिस के सामने पूरा विवाद हुआ है फिर भी पुलिस पूरे मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. वहीं पुलिस का इस मामले में कहना है कि वो पूरी कार्रवाई कर रही है.


इनपुट- नितेश मिश्रा


ये भी पढ़ें- Bihar News: एकतरफा प्यार में पागल युवक ने पीया जहर, जांच में जुटी पुलिस