close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः स्कूल में 11 हजार वोल्ट करंट की चपेट में आए बच्चे, एक की मौत, एक घायल

कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में बिजली की करंट से दो बच्चे बुरी झुलस गए. जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई. 

बिहारः स्कूल में 11 हजार वोल्ट करंट की चपेट में आए बच्चे, एक की मौत, एक घायल
कैमूर में स्कूल के दो बच्चे करंट की चपेट में आ गए.

मुकुल/कैमूरः कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में बिजली की करंट से दो बच्चे बुरी झुलस गए. जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई. जबकि दूसरा बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया है. खबरों के मुताबिक उसकी भी हालत नाजुक बनी हुई है. बच्चे 11 हजार वोल्ट करंट की चपेट में आ गए थे.

कुदरा थाना क्षेत्र के मॉडर्न पब्लिक स्कूल लालापुर में 11000 वोल्ट के बिजली करंट के चपेट में आने से दो बच्चे बरी तरह झुलस गए. घटना के बाद दोनों बच्चों को फौरन अस्पताल लाया गया, लेकिन एक की इलाज के दौरान हुई मौत तो दूसरे की गंभीर हालत में रेफर किया गया. विद्यालय को अनिश्चित काल के लिए प्रशासन ने फिलहाल बंद करवा दिया है.

ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में पढ़ रहे दो बच्चे आदित्य और चंदन कुमार किसी लोहे की पाइप को लेकर नीचे से छत की तरफ रखने जा रहे थे. जिसे शिक्षक ने रखने के लिए कहा था. तभी छत के ऊपर से गुजर रहे 11000 बिजली वोल्ट तार के करंट के चपेट में आने से दो छात्र पूरी तरह झुलस गए.

घटना के बाद पास के निजी क्लिनिक में दोनों को भर्ती कराया गया जहां एक की मौत हो गई. दूसरे की हालत नाजुक बनी हुई है. मृतक चंदन कुमार आठवीं क्लास का छात्र था. अब परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. वह माता-पिता का इकलौता पुत्र था. वहीं, दूसरे छात्र आदित्य कुमार जो 15 साल का है उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया मामला संज्ञान में आया है. जांच टीम भेजा गया है. जैसा रिपोर्ट होगा उसके मुताबिक तुरंत करवाई की जाएगी.