मोतिहारी: Motihari News: बिहार के मोतिहारी में स्टेट बैंक का एक एटीएम चौकीदार की बहादुरी और सूझबूझ के कारण लूटने से बच गया है. इतना ही नहीं हाईटेक 6 बदमाश भी गिरफ्तार कर लिए गए है. कोटवा थाना क्षेत्र के मच्छरगांवा पंचायत के नवादा चौक पर एसबीआई के एटीएम को लूटने आए छह बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया. सभी बदमाश चार पहिया वाहन से पहुंचे थे. पकड़े गए सभी बदमाश अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य बताए जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वाहन से कई संदिग्ध सामान बरामद 
वाहन के साथ एटीएम लूट में प्रयोग होने वाले कई संदिग्ध समान को भी पुलिस ने जब्त किया है. मोबाइल टावर के नेटवर्क को बाधित करने वाली जैमर मशीन बदमाशों के पास से बरामद हुआ है. यह बात पुलिस को सकते में डाल दी है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से प्रशासन के लिए बड़ी चिंता की बात है. इसके अलावा गैस कटर, लोहे का रॉड, पेंट स्प्रे, कई मोबाइल, मांस आदि सामान बरामद किया गया है. 


एटीएम लूटने आए 6 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े
बताया जाता है कि उक्त एटीएम की सुरक्षा के लिए चौकीदार विजय कुमार और रूपलाल राय को तैनात किया गया था. रात 12 बजे के बाद एक कार आकर रुकी. कार सवार लोगों ने संग्रामपुर जाने का रास्ता चौकीदार से पूछा. चौकीदार ने रास्ता बताया तो उनमें से किसी ने बताए गए रास्ते को छोड़कर दूसरे रास्ते से चलने की बात करने लगा. गाड़ी को आगे ले गया फिर वापस लाया. इस पर चौकीदारों को शक हुआ और उन लोगों ने इसकी सूचना थाना को दी. थाने की गाड़ी पहुंची तब तक वे लोग चले गए थे, लेकिन इसी बीच सभी गाड़ी के साथ वापस आ गए. पुलिस ने गाड़ी सहित सभी को थाना लेकर चली आई. 


गाड़ी की गहन तलाशी में उड़ गए पुलिस के होश 
उस समय पुलिस इस मामले को सामान्य तरीके से ले रही थी, लेकिन सुबह में जब गाड़ी की गहन तलाशी ली गई तो पुलिस के होश उड़ गए. इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को दी गई. कई पदाधिकारी द्वारा गहन पूछताछ की गई. पकड़े गए बदमाशों में अधिकांश अलग -अलग जिलों के बताए जा रहे हैं. पकड़े गए बदमाशों में पुनौरा सीतामढ़ी, तरियानी शिवहर, मझौलिया पश्चिम चम्पारण आदि जिले के बताए जा रहे हैं. पकड़े गए लोगों में एक व्यक्ति के बगल के थाने के निवासी होने की बात सामने आ रही है. जिससे पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है. इसी के साथ अन्य सभी से गहन पूछताछ की जा रही है. साथ ही कई ठिकानों पर छापेमारी भी की जा रही है. जांच में बाधा नहीं आ पाए इसलिए पुलिस पकड़े गए बदमाशों के नामों का खुलासा नहीं कर रही है.
इनपुट- पंकज कुमार, मोतिहारी 


यह भी पढ़ें- Attack on RJD Leader: जमुई में देर रात राजद नेता पर जानलेवा हमला, घायल ने सीआरपीएफ जवान पर लगाया आरोप