मुंगेर हिंसा: चुनाव आयोग ने लिया एक्शन, हटाए गए जिले के डीएम और एसपी

 बिहार के मुंगेर जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा भड़कने के मामले में निर्वाचन आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. वहां के एसपी लिपि सिंह और डीएम राजेश मीणा को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. 

मुंगेर हिंसा: चुनाव आयोग ने लिया एक्शन, हटाए गए जिले के डीएम और एसपी
मुंगेर हिंसा के बाद जिले के एसपी और डीएम को चुनाव आयोग ने हटा दिया है. (फाइल फोटो)

मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा भड़कने के मामले में निर्वाचन आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. वहां के एसपी लिपि सिंह और डीएम राजेश मीणा को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. दरअसल सोमवार देर रात विसर्जन के दौरान पुलिस और पब्लिक में झड़प हुई थी जिसमें गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे. 

चुनाव आयोग ने मगध कमिश्नर असगबा चुबा आओ को पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया है. साथ ही चुनाव आयोग (Election commission) ने उन्हें सात दिनों के अंदर कमिश्नर को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. चुनाव आयोग ने मुंगेर में नए डीएम और एसपी को नियुक्त करने का भी आदेश दिया है. 

साथ ही इस मामले मुफसिल थानाध्यक्ष बासुदेवपुर ओपी अध्यक्ष को भी लाइन हाजिर किया गया है. आपको बता दें कि आज मुंगेर में आक्रोशित लोगों ने बवाल किया है. लोगों ने एसपी लिपी सिंह और एसडीओ के कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की. 

आक्रोशित लोगों ने पुरबसराय गाड़ी और पुलिस वाहन में आग लगा दी और थाने पर भी पथराव किया है. दरअसल, मुंगेर में लोग लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे हैं और अभी तक दोषियों पर कोई एक्शन नहीं लिए जाने से नाराज लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है.