₹900 करोड़ का चारा घोटाला: लालू प्रसाद की पटना सीबीआई कोर्ट में पेशी
Advertisement

₹900 करोड़ का चारा घोटाला: लालू प्रसाद की पटना सीबीआई कोर्ट में पेशी

राष्ट्रीय जनता दल (राजद प्रमुख) प्रमुख लालू प्रसाद यादव कई करोड़ रुपये के चारा घोटाला मामले में कथित संलिप्तता को लेकर मंगलवार (6 जून) को पटना में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए. एक सरकारी वकील ने यह जानकारी दी.

चारा घोटाला के दौरान लालू प्रसाद बिहार के मुख्यमंत्री थे. (फाइल फोटो)

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद प्रमुख) प्रमुख लालू प्रसाद यादव कई करोड़ रुपये के चारा घोटाला मामले में कथित संलिप्तता को लेकर मंगलवार (6 जून) को पटना में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए. एक सरकारी वकील ने यह जानकारी दी.

बिहार के एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा भी मंगलवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत में पेश होंगे. मिश्रा भी चारा घोटाले में आरोपी हैं. एक अन्य चारा घोटाला मामले में रांची में जेल की सजा काटने के बाद लालू प्रसाद और मिश्रा को जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

यह मामला भागलपुर कोषागार से अवैध रूप से 47 लाख रुपयों की निकासी से संबंधित है. सीबीआई ने 1996 में इस संबंध में मामला दर्ज किया था, जिसके बाद एजेंसी ने लालू प्रसाद और मिश्रा समेत 44 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था.

सर्वोच्च न्यायालय ने पिछले महीने झारखंड उच्च न्यायालय के एक फैसले को दरकिनार करते हुए लालू पर चारों चारा घोटाला मामलों में मुकदमा चलाने का आदेश दिया था. झारखंड उच्च न्यायालय ने लालू के खिलाफ अपराधिक साजिश का आरोप रद्द कर दिया था.

चारा घोटाला पशुपालन विभाग द्वारा विभिन्न जिलों से 900 करोड़ रुपयों की अवैध निकासी से संबंधित है. इस दौरान लालू प्रसाद मुख्यमंत्री थे.