झारखंड चुनाव से ठीक पहले नक्सली हमले से दहला लातेहार, ASI समेत 4 पुलिसकर्मी शहीद

झारखंड के पुलिस महानिदेशक केएन चौबे ने पुलिसकर्मियों के शहीद होने की पुष्टि करते हुए बताया कि घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिसबलों को रवाना कर दिया गया है.

झारखंड चुनाव से ठीक पहले नक्सली हमले से दहला लातेहार, ASI समेत 4 पुलिसकर्मी शहीद
हमले में शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि.

लातेहार: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) से ठीक पहले नक्सलियों ने शुक्रवार को झारखंड के लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र में पुलिस वैन पर हमला कर दिया, जिसमें 1 एएसआई सहित 4 पुलिसकर्मी शहद हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों (Naxali) ने चंदवा और कुडू के बीच लुकुइया मोड़ पर देर शाम पुलिस के पीसीआर वाहन पर हमला कर दिया. नक्सलियों के हमले में एक एएसआई और तीन जवान शहीद हो गए. 

उन्होंने बताया कि एएसआई सहित तीन जवानों की मौत मौके पर ही हो गई थी, जबकि एक जवान ने इलाज के लिए रांची ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया. शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान एएसआई सुकरा उरांव, जवान सिकंदर सिंह, जवान शम्भू प्रसाद और चालक जमुना प्रसाद के रूप में की गई है.

झारखंड के पुलिस महानिदेशक केएन चौबे ने पुलिसकर्मियों के शहीद होने की पुष्टि करते हुए बताया कि घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिसबलों को रवाना कर दिया गया है. हमले के दौरान नक्सलियों के द्वारा पुलिसकर्मियों के हथियार भी लूटे जाने की सूचना है, मगर इसकी पुष्टि नहीं हुई है. 

चंदवा थाना से महज दो किलोमीटर दूर पर हुई यह वारदात कितनी भयावह थी इसका अंदाजा पीसीआर वैन और घटनास्थल को देखकर आसानी से लगाया जा सकता है. घटनास्थल और पीसीआर वाहन में कई खोखे बिखरे मिले. घटना की गंभीरता को देखते हुए इलाके में पुलिस सर्च अभियान चला रही है. वहीं, इस पूरे मामले में डीजीपी का कहना है कि लातेहार इलाका नक्सल प्रभावित है. इलाके में नक्सली हमले की आशंका बनी रहती है. उन्होंने बताया कि हाल के वर्षों में नक्सल अभियान से नक्सली हताश थे और उसी को लेकर एकबार फिर दहशत कायम करने को लेकर पीसीआर वैन पर घात लगाकर हमला किया.