कैमूर:Bihar News: बिहार के सारण जिले में हुए जहरीली शराब कांड के बाद शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान तेज हो गया है. पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम लगातार शराब पीने वालों और शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. राज्य के सभी जिलों में शराब माफियाओं के खिलाफ तेजी से कार्रवाई हो रही है. इसी कड़ी में कैमूर जिले में उत्पाद विभाग द्वारा अलग-अलग मामलों में जब्त किए गए 3500 लीटर कच्चा स्प्रिट के डिब्बों को काटकर नष्ट कर दिया गया है. कैमूर जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला के निर्देश पर मोहनिया एसडीएम ,एसडीपीओ और उत्पाद अधीक्षक की उपस्थिति में सैकड़ों डिब्बे में मौजूद रहे कच्चे स्प्रिट को नष्ट कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3500 लीटर कच्चा स्प्रिट नष्ट


बता दें कि नष्ट किए गए 3500 लीटर स्प्रिट से 7000 लीटर से भी अधिक शराब बनाया जा सकता है. अगर यह स्प्रिट अवैध शराब के काला कारोबारियों के अगर हाथ लगा होता तो छपरा जैसी विनाशकारी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता.बिहार के छपरा में जहरीली शराब से 80 लोगों की जान चली जाने के बाद कैमूर प्रशासन पूरी तरह से एक्शन मोड में है.


ये भी पढ़ें- Christmas Day 2022: क्रिसमस के मौके पर झारखंड के सबसे पुराने चर्च में करें प्रेयर, जानें कैसा है इतिहास


जिलाधिकारी के निर्देश पर कार्रवाई                       


विभाग के निर्देशानुसार कैमूर जिला अधिकारी के निर्देश पर मोहनिया एसडीएम, मोहनिया डीएसपी और उत्पाद अधीक्षक ने संयुक्त रूप से चेक पोस्ट मोहनिया पहुंचकर उत्पाद अधिनियम के तहत अलग-अलग कांडों में जब्त किए गए 3500 लीटर स्प्रिट के ड्रम और गैलन को काटकर नष्ट कर दिया गया. जब्त स्प्रिट की कीमत लाखों में आंकी जा रही है. उत्पाद अधीक्षक कैमूर राकेश कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर 3500 लीटर स्प्रिट को मोहनिया के समेकित चेकपोस्ट पर नष्ट किया गया. यह सभी स्प्रिट अलग-अलग कांडों में जब्त था. कटर के सहायता से सभी ड्रामों को काटा गया है.


इनपुट- मुकुल जायसवाल