गया: BSEB Matric Exam: एक तरफ केके पाठक (KK Pathak) जैसे सख्त अधिकारी बिहार की शिक्षा विभाग को दुरुस्त करने में लगे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बिहार के स्कूलों में नंबर के बदले उगाही जैसा खेल अभी भी जारी है. ताजा मामला बिहार के गया जिले का है. जहां जिला के डुमरिया प्रखंड के भंगिया पंचायत अंतर्गत भंगिया बाजार में स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक मनीष कुमार पर विद्यालय के दसवीं के छात्रों ने मेट्रिक प्रैक्टिकल में नंबर देने के बदले पैसा लेने का आरोप लगाया है. इसी से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है.वायरल वीडियो बीते गुरुवार (18 जनवरी) का बताया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वायरल हो रहे वीडियो में प्रधानाध्यापक मनीष कुमार के द्वारा प्रैक्टिकल कॉपी के साथ 500-500 रुपए लेते हुए देखे जा रहे हैं. वहीं पैसा लेने के विरोध में गुरुवार को छात्र-छात्राओं ने विद्यालय में हंगामा भी किया. वहीं विद्यालय के अन्य शिक्षकों ने पैसा लिए जाने का विरोध किया तो प्रधानाध्यापक ने उन्हें भी नौकरी के दुहाई देते हुए धमकाया है. बताया जा रहा कि मैट्रिक की परीक्षा की प्रैक्टिकल में 40 नंबर देने के लिए के लिए छात्रों से ये पैसे लिए गए हैं. इस बीच विद्यालय के किसी छात्र ने ही छात्रों से पैसा लेने का वीडियो ने बना लिया जो अब तेजी से वायरल हो गया है.


विद्यालय के शिक्षक ने इस मामले में बताया कि मैट्रिक प्रैक्टिकल के कार्य से सभी शिक्षकों को अलग रखा गया है. खुद प्रधानाचार्य मनीष कुमार छात्रों से 40 नंबर के बदले 500 रुपये की उगाही कर रहे हैं. शिक्षक ने बताया कि 40 नंबर देना प्रधानाचार्य के कार्य क्षेत्र से बाहर है. इसके बाबजूद छात्रों को दिग्भ्रमित कर प्रधानाचार्य पैसे वसूल रहे हैं. विद्यालय के अन्य शिक्षकों ने जब प्रधानाचार्य का विरोध किया तो पर उनपर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. इसके बाद विद्यालय परिसर में छात्रों ने हंगामा करना शुरू कर दिया.


इनपुट- पुरूषोत्तम कुमार


ये भी पढ़ें- Bihar Politics: अमित शाह का एक बयान और बिहार के सियासी सूरमाओं में मच गई अफरातफरी