कई परेशानियों को दूर रखेगी चांदी! एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानें इसके फायदे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2426717

कई परेशानियों को दूर रखेगी चांदी! एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानें इसके फायदे

Astro Tips In Hindi: चांदी न केवल एक कीमती धातु है बल्कि इसके कई स्वास्थ्य लाभ भी हैं. एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा के अनुसार चांदी पहनने से त्वचा संबंधी रोग दूर हो सकते है और गुस्सा भी कम होता है.

कई परेशानियों को दूर रखेगी चांदी! एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानें इसके फायदे

Benefits Of Wearing Silver: चांदी के आभूषण पहनने से आपको क्लासी लुक जरूर मिलता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आभूषण बनाने में इस्तेमाल होने वाली चांदी हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. चांदी के कई फायदे हैं जो ज्योतिष और विज्ञान दोनों से जुड़े हैं. चंद्रमा के कमजोर होने पर चांदी की अंगूठी पहनना फायदेमंद होता है. इसके अलावा स्किन से संबंधित समस्या के लिए चांदी की चेन पहनने की सलाह दी जाती है. ऐसे में आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ. रुचिका अरोड़ा से चांदी के इस्तेमाल के फायदों के बारे में जानते हैं.

यह भी पढ़ें: शाम को कैसे करें पूजा? इन बातों का रखें ध्यान, एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से समझें सबकुछ

चंद्रमा कमजोर हो तो क्या करें
डॉ.रुचिका अरोड़ा के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा कमजोर है तो उसे चांदी की अंगूठी में मोती पहनने की सलाह दी जाती है. ऐसा माना जाता है कि चांदी चंद्रमा की धातु है और मोती चंद्रमा का रत्न है. इन दोनों को एक साथ पहनने से चंद्रमा मजबूत होता है और व्यक्ति को कई लाभ मिलते हैं.

पैसों से जुड़ी समस्या से छुटकारा पाने के लिए
आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए अपने पर्स में चांदी का चौकोर टुकड़ा रखें. ऐसा माना जाता है कि चांदी धन को आकर्षित करती है और आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाती है. इस उपाय को करने से न केवल धन की प्राप्ति होती है बल्कि आर्थिक संकट भी दूर हो सकता है.

स्किन की समस्याओं को दूर रखेगी चांदी!
अगर आप त्वचा संबंधी समस्याओं से परेशान हैं तो चांदी की चेन आपके लिए फायदेमंद हो सकती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चांदी की चेन पहनने से त्वचा संबंधी कई समस्याएं दूर होती हैं. चांदी का ठंडा गुण त्वचा को आराम पहुंचाता है और दाग-धब्बों को कम करने में मदद करता है.

यह भी पढ़ें: घर पर राशियों के हिसाब से लगाएं ये पौधे; होने लगेगी बरकत

गुस्से पर काबू करने के लिए
डॉ.रुचिका अरोड़ा के अनुसार चांदी की धातु दिमाग को शांत रखने में मदद करती है. अगर आपको अक्सर गुस्सा आता है तो चांदी की चेन पहनना आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. चांदी के ठंडे गुण आपके दिमाग को शांत रखेंगे और गुस्से को नियंत्रित करने में मदद करेंगे.

Trending news