नवादाः CM Nitish Kumar in Nawada: बिहार के नवादा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन से पहले नवादा के पुलिस काफी अलर्ट मोड पर है. बता दें कि 15 दिसंबर को सीएम नीतीश कुमार का आगमन नवादा में होने वाला है और नवादा के डीएम आशुतोष कुमार वर्मा व नवादा के एसपी अम्बरीष राहुल ने सभी अधिकारियों को विशेष अलर्ट पर रहने के लिए दिशा निर्देश दिए है. जहां सीएम के आगमन से पहले डीएम एसपी ने हेलीपैड का जायजा लिया है.  वहीं पौरा गांव में सीएम को आने से पहले पूरे कामकाज का जायजा लिया गया है. बिजली विभाग पीएचडी विभाग व मनरेगा विभाग और कृषि विभाग के अधिकारियों के द्वारा काम पूरा का लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शहर के लोगों के घरों तक पहुंचेगा गंगाजल
नवादा शहर के लोगों के घरों तक बहुत जल्द अब गंगा का पानी पहुंच जाएगा. क्योंकि मोतनाजे से पौरा गांव तक गंगा का पानी लाने का कार्य सफलतापूर्वक कर लिया गया है. मोतनाजे से सदर प्रखंड के पौरा गांव लगभग 20 किलोमीटर का लंबा सफर तय कर पानी को सफलतापूर्वक यहां पहुंचा दिया गया है और उसकी टेस्टिंग भी आज कर ली गयी है.


आज अधिकारियों की निगरानी में पानी को पौरा तक लाया गया और इसी स्थान से पानी का शुद्धिकरण किया जाएगा. यही से 15 किलोमीटर का सफर तय कर गंगा जल शहर के लोगों के घरों तक पहुंचेगा. शहर में कुल 5 संप हाउस और वाटर टावर के लोगों के घरों तक नल जल योजना के पाइप लाइन से घरों तक पहुंचेगी. बात दें कि पिछले साल मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि जलापूर्ति योजना के दूसरे चरण के तहत 2023 के अंत तक लोगों के घरों तक गंगा का पानी पहुंचाया जाएगा और यह काम अब पूरा होता दिख रहा है. इस काम के आगमन को लेकर ग्रामीण भी काफी खुश नजर आ रहे हैं. 


इनपुट- यशवंत सिन्हा


यह भी पढ़ें- Bihar News: पटना एयरपोर्ट का नया टर्मिनल भवन अप्रैल 2024 तक हो जाएगा तैयार, 1209 करोड़ की लागत से हो रहा निर्माण