पटना : बिहार में CRPF की टीम और बिहार पुलिस की टीम के द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और बिहार पुलिस के कर्मियों ने संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए हैं. CRPF की 205 कोबरा बटालियन और Bihar Police को संयुक्त अभियान के दौरान ये सफलता हाथ लगी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें CRPF और बिहार पुलिस की टीम ने यह बरामदगी मदनपुर थाना क्षेत्र के लडुइया पहाड़, सीकरिकुआं के वन क्षेत्र से की है. यहां से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए हैं. 


सीआरपीएफ की 205 कोबरा बटालियन किसी असामान्य गतिविधि की तलाश कर रही थी, तभी उन्हें विशाल चट्टानों के बीच छिपा हुआ एक बड़ा काला पैकेट मिला. जवानों ने जब पैकेट खोला तो उसमें से हथियार, विस्फोटक और डेटोनेटर आदि बरामद हुए. 


सीआरपीएफ की तरफ से इसको लेकर कहा गया कि प्रथम दृष्टया बरामद हथियार और विस्फोटक संभवत: माओवादियों के हैं, जिन्होंने माओवादियों को खदेड़ने के लिए सीआरपीएफ और बिहार पुलिस द्वारा चलाए गए आक्रामक अभियानों के कारण क्षेत्र से जल्दबाजी में पीछे हटते हुए उक्त हथियारों को फेंक दिया था. 


केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और बिहार पुलिस ने 1 इंसास राइफल, 1 एसएलआर, 1 बोल्ट एक्शन राइफल, एक 9 एमएम पिस्टल, मैगजीन के साथ 3 देशी पिस्तौल, 3 कट्टा, 2 भरमार बंदूकें, 1 रिवॉल्वर, 01 थर्नेट (एक इंप्रोवाइज्ड कार्बाइन) बरामद किया है) इसके साथ ही 21 केन बम, 623 डेटोनेटर, 21 प्रेशर स्विच और 500 मीटर कॉर्डटेक्स तार के साथ-साथ क्षेत्र से अन्य विविध सामान भी बरामद हुए हैं. 


ये भी पढ़ें- अगली राजनीतिक लड़ाई ‘नागपुर बनाम नालंदा’ होगी- तेजस्वी यादव