Gaya International Airport: बिहार के गया जिले में गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 15 अक्टूबर, 2024 दिन मंगलवार को सीमा शुल्क (निवारण) के आयुक्त डॉ. यशोवर्धन पाठक पहुंचे. इस दौरान एयरपोर्ट पर प्रतिबंधित सामानों की तस्करी की रोकथाम करने और संलिप्त तस्करों की गिरफ्तारी को लेकर कई निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू है. ऐसे में प्रतिबंधित सामानों की तस्करी की संभावना बढ़ जाती है. ऐसे में रोकथाम को लेकर तैनात अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि बिहार एक बॉर्डर स्टेट है. कस्टम विभाग के अधिकारी नेपाल बॉर्डर पर चौकस रहते हैं. भारत और नेपाल का विशेष संबंध है. यह खुला बॉर्डर है. विभाग चौकस है किसी प्रकार की तस्करी रोकने को लेकर अलर्ट है.


आयुक्त डॉ. यशोवर्धन पाठक ने आगे कहा कि समय समय पर तस्करों के सामान को जब्त  किया जाता है. तस्करों की भी गिरफ्तारी की जाती है. प्रतिबंधित सामान को जब्त किया जाता है. यह अभियान पूरे बिहार में चलता है. इसी तहत गया एयरपोर्ट पर निरीक्षण किया गया. 


यह भी पढ़ें:'रंगदारी नहीं दोगे, तो गोली खाओ', बंगाल की जेल से रची गई वैशाली में शूटआउट की कहानी


डॉ. यशोवर्धन पाठक ने कहा कि बोधगया को लेकर इस समय इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू हो जाती है तो अधिकारियों को अलर्ट किया गया है कि किसी भी तस्करी के प्रयास को रोकने को लेकर सतर्क रहे. वहीं, गया में गांजा कई बार पकड़ी गई है जो मुखयतः उड़ीसा से झारखंड होते हुए आता है. इंटेलिजेंस की सूचना पर छापेमारी कर कार्रवाई की जाती है.


रिपोर्ट: पुरुषोत्तम कुमार


यह भी पढ़ें:Begusarai: बाढ़ के पानी के साथ बहकर गांव में पहुंचे 6 रसेल वाइपर सांप, लोगों में डर


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!