कैमूरः बिहार के कैमूर जिले के डुमरैठ पंचायत के उप मुखिया और सभी वार्ड सदस्य सामूहिक रूप से इस्तीफा देने को लेकर डीएम ऑफिस भभुआ पहुंचे है. उनका आरोप था कि पंचायत में कर्मचारी और प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी बात नहीं सुन रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिना बैठक के हो रहे ग्राम सभा के कार्य
पंचायतों में मनमाने तरीके से काम कराया जा रहा है. कार्यकारिणी की बगैर बैठक और बगैर ग्राम सभा के ही कार्य कराए जा रहे हैं. इसके अलावा कई वित्तीय अनियमितता भी शामिल है.


उप मुखिया बबलू कुमार पटेल ने दी जानकारी
डुमरैठ पंचायत के वार्ड सदस्य राजीव पासवान और उप मुखिया बबलू कुमार पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि हम सभी वार्ड सदस्य जिला पदाधिकारी के कार्यालय के पास आए हुए हैं. 


पैसे की भी अवैध निकासी हो रही
हमारा मामला है कि डुमरैठ पंचायत के मुखिया, पंचायत सचिव और सभी प्रखंड पदाधिकारियों द्वारा वार्ड सदस्यों को प्रताड़ित किया जा रहा है. बिना कार्यकारिणी का गठन किए और बिना आमसभा किए कार्य कराए जा रहे हैं. इसके साथ ही पैसे की भी अवैध निकासी की जा रही है. 


यह भी पढ़ें- प्रिंट से ज्यादा ले रहे हैं शराब का रेट, चाईबासा पुलिस प्रशासन की ताबड़तोड़ छापेमारी


वार्ड सदस्य कार्यालय में इस्तीफा देने आए
मनरेगा मेठ का भी चयन ग्राम सभा से करना है, जिसका बिना सभा कराए चयन कर लिया गया. वह भी अपात्र लाभुकों के साथ विकास की योजनाएं शुरू कराई गई है जिसका बिना ग्राम सभा और बिना बैठक के ही काम शुरू हो रहा है. प्रखंड स्तर के पदाधिकारी से भी शिकायत की गई, लेकिन कोई हमारी बातों को नहीं सुन रहा है. इसलिए सामूहिक वार्ड सदस्य कार्यालय में इस्तीफा देने आए हैं.


इनपुट- मुकुल जायसवाल


यह भी पढ़ें- पटना में मोबाइल और गेस पेपर से स्नातक परीक्षा में हो रही नकल, वीडियो वायरल