प्रिंट से ज्यादा ले रहे हैं शराब का रेट, चाईबासा पुलिस प्रशासन की ताबड़तोड़ छापेमारी
Advertisement

प्रिंट से ज्यादा ले रहे हैं शराब का रेट, चाईबासा पुलिस प्रशासन की ताबड़तोड़ छापेमारी

पिछले दिनों मीडिया पर लगातार पश्चिम सिंहभूम में शराब दुकान की मनमानी, दुर्व्यवहार और अवैध वसूली की खबर दिखाए जाने के बाद अब प्रशासन का डंडा लगातार शराब दुकानों पर चल रहा है.

प्रिंट से ज्यादा ले रहे हैं शराब का रेट, चाईबासा पुलिस प्रशासन की ताबड़तोड़ छापेमारी

चाईबासाः पिछले दिनों मीडिया पर लगातार पश्चिम सिंहभूम में शराब दुकान की मनमानी, दुर्व्यवहार और अवैध वसूली की खबर दिखाए जाने के बाद अब प्रशासन का डंडा लगातार शराब दुकानों पर चल रहा है. पश्चिम सिंहभूम जिला प्रशासन ने शराब की कीमत प्रिंट रेट से ज्यादा वसूलने वाले सरकारी लाइसेंसी शराब दुकानों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है.

मंगलवार को चक्रधरपुर की शराब दुकान में छापेमारी के बाद बुधवार रात को चाईबासा में भी सरकारी लाइसेंसी विदेशी शराब दुकानों के अलावा होटल पर पुलिस प्रशासन के द्वारा छापेमारी की गई. छापेमारी से पहले प्रशासन के द्वारा शिकायत के सत्यापन को लेकर मजिस्ट्रेट के द्वारा चाईबासा के शराब दुकान में शराब की खरीद की गई. 

शराब खरीदने पर शराब दुकान के सेल्समैन के द्वारा दस रुपये अतिरिक्त वसूला गया और यह बात सच साबित हुई कि शराब दुकान में शराब की कीमत प्रिंट रेट से ज्यादा वसूली जा रही है. इसके बाद मौके पर मौजूद एसडीओ शशीन्द्र बड़ाईक, एसडीपीओ दिलीप खलखो और सदर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार के द्वारा तीन शराब दुकान और एक होटल में दलबल के साथ धावा बोला गया और तबाड़तोड़ छापामारी की गयी. 

छापामारी के दौरान स्टोक रजिस्टर की जांच की गयी और कैश काउंटर में पड़े कैश का मिलान किया गया. शराब दुकान और होटल से कुल चार लोगों को पुलिस पूछताछ के लिए थाना ले गयी है. अवैध वसूली का यह तार कहाँ से जुड़ा है इसकी जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि पूरे जिले में प्रत्येक शराब की बोतल से दस से बीस रुपये वसूल कर शराब दुकानदारों के द्वारा 20 लाख रुपये तक की वसूली की जाती है. इतनी बड़ी रकम किसके पास जा रही है. इसकी जांच शुरू कर दी गयी है.

दुकान में शराब लेने आये ग्राहकों ने शराब दुकान के द्वारा चलाये जा रही लूट की पोल खोल कर प्रशासन के सामने रख दी गयी है. ग्राहकों ने बताया है कि जिले की सभी शराब दुकान में सेल्समेन के द्वारा प्रत्येक शराब की बोतलों की खरीद पर दस से बीस रुपये की अतिरिक्त वसूली की जाती है. इसका विरोध करने पर ग्राहकों से सेल्समैन द्वारा दुर्व्यवहार और मारपीट की जाती है.

मौके पर मौजूद एसडीओ शशीन्द्र बड़ाईक ने साफ कर दिया है कि जिले में किसी भी दुकान में शराब की कीमत प्रिंट रेट से ज्यादा वसूलने की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. लगातार मिली शिकायत पर प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की है जो समय- समय पर चलता रहेगा. ज्यादा कीमत वसूलने वालों पर पुलिस प्रशासन के द्वारा सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
इनपुट-आनंद प्रियदर्शी

यह भी पढ़ें- पटना में मोबाइल और गेस पेपर से स्नातक परीक्षा में हो रही नकल, वीडियो वायरल

Trending news