Nawada: बिहार के नवादा में किसान बीते काफी वक्त से खाद की समस्या से जूझ से रहे हैं. वहीं, किसानों की समस्या दूर नहीं होने पर जनशक्ति पार्टी के सांसद ने डीएम को पत्र लिखा है. जिसमें सांसद चंदन सिंह ने अगले एक सप्ताह के अंदर किसानों को खाद उपलब्ध नहीं कराने पर सरकार के खिलाफ धरने पर बैठने की बात कही है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसानों को नहीं मिल रही खाद और बीज
दरअसल, बीते लम्बे समय से नवादा के किसान को खाद नहीं मिल रही है. जिसके कारण किसानों  को खेती में परेशानी हो रही है. वहीं सर्दियों के मौसम में होने वाली खेती प्रभावित हो रही है. इससे पहले भी राज्य के कई इलाकों में बारिश नहीं होने के कारण धान की खेती पर काफी असर पड़ा था. वहीं, अब हालातों को देखते हुए लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद ने डीएम को एक पत्र लिखा है और उन्होंने कहा है कि अगर किसानों की समस्या दूर नहीं होगी तो वे नवादा में धरने पर बैठ जाएंगे. 


सांसद ने डीएम को लिखा पत्र
सांसद चंदन सिंह ने कहा है कि अगर 1 सप्ताह के अंदर किसानों को खाद उपलब्ध नहीं कराई गई तो वे सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेंगे.  सांसद ने कहा कि बारिश नहीं होने के कारण नवादा में धान का उत्पादन नहीं के बराबर हुआ है.अब किसान जोर शोर से गेहूं की बुआई में लगे हुए है.लेकिन किसानों को गेहूं के बीज और खाद उपलब्ध नहीं हो पा रहा है. जिसको लेकर जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर किसानों को जल्द से जल्द गेहूं के बीज और खाद उपलब्ध कराने की मांग कर रहे हैं. 


किसानों के साथ धरने की तैयारी
उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर अगर किसानों को गेहूं के बीज और खाद उपलब्ध नहीं हुआ तो नवादा के किसानों के साथ मिलकर आंदोलन के लिए सड़कों पर उतरेंगे. बता दें कि नवादा के बिस्कोमान में 18 तारीख से ही खाद पूरी तरह से खत्म हो गई है और किसानों को खाद उपलब्ध नहीं हो रहा है. बिस्कोमान आकर किसान घूम कर चले जाते हैं  और उन्हें हर बार कहा जाता है कि 10 से 15 दिन बाद ही खाद उपलब्ध होगा. जिसके बाद किसानों  ने अपनी समस्या को लेकर नवादा के सांसद चंदन सिंह से मुलाकात की. 


(रिपोर्टर-यशवंत सिन्हा)


ये भी पढ़िये: Vastu Tips: भूलकर भी घर की दीवार पर न लगाएं ये तस्वीरें, परिवार में हो सकती है कलह