नवादा : नवादा के कादिरगंज बाजार में ग्रामीणों ने अवैध बालू खनन को लेकर प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने प्रशसान के खिलाफ नारेबाजी भी की. सड़क जाम के कारण अन्य लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. जाम की सूचना मिलने पर कादिरगंज पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने बुझाने में जुटी रही, लेकिन ग्रामीण जाम स्थल पर डटे रहें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवादा में अवैध रूप से हो रहा बालू का खनन
ग्रामीणों का आरोप है कि कादिरगंज अंदर बाजार में सकरी नदी से बालू माफिया दबंगई दिखाते हुए बालू का अवैध खनन कर रहा है. जिस स्थान से अवैध बालू का खनन हो रहा है, वहां पर घनी आबादी है. ग्रामीण अजय कुमार और नवीन कुमार ने बताया कि अवैध बालू खनन को लेकर स्थानीय थाना से लेकर डीआईजी और आईजी को भी आवेदन दिया गया, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिससे बालू माफियाओं का मनोबल बढ़ता गया. उन्होंने बताया कि बालू माफिया पहले उस एरिया का बिजली काट देता है और अवैध रूप से बालू का खनन करता है. विरोध करने पर गोली मारने की धमकी देता है. जिससे मोहल्ले के लोग काफी दहशत में है.


अवैध बालू खनन पर रोक लगाए प्रशासन
ग्रामीणों ने बताया कि लोगों का घर नदी के किनारे हैं. आसपास घनी आबादी है अगर नदी में बाढ़ आता है तो हमलोगों का घर गिरना भी तय है. ग्रामीणों ने अवैध बालू खनन पर रोक लगाने की मांग जिला प्रशासन से की है. अब देखते है कि प्रशासन बालू खनन पर कब तक रोक लगा सकती है.


ये भी पढ़िए- कोचिंग जा रही छात्रा से छेड़छाड़, झारखंड में लव जिहाद का एक और मामला दर्ज