कैमूर:Bihar News: बिहार में स्कूलों की हालात किसी से छिपी नहीं है. इसी बीच बिहार में शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक शिक्षक को क्लास के दौरान सोते हुए देखा जा सकता है. पूरा मामला बिहार के कैमूर जिले का है. जहां जिले के जिले के एक विद्यालय के सरकारी शिक्षक का विद्यालय के कमरे में बच्चों के बीच बैठकर कुर्सी पर सोते हुए वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुर्सी पर सो गए 'मास्टर साहब'
वायरल हो रहे वीडियो में सरकारी विद्यालय के बच्चों को पढ़ाने गए शिक्षक अपनी कुर्सी पर बैठ कर ही सो रहे हैं और वहीं पास में जमीन पर बैठे बच्चे आपस में बात करते नजर आ रहे हैं. जिसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो की जब पड़ताल की गई तो यह वीडियो मोहनिया प्रखंड के कठेज पंचायत पंचायत के छोटका सगरा प्राथमिक विद्यालय का है. जिसमें एक शिक्षक शाहिद अंसारी जो विद्यालय क्लास रूम में कुर्सी पर बैठ सो रहे हैं और बच्चे अपने से पढ़ रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- जहानाबाद में मामूली बात पर हुआ विवाद, पड़ोसी ने एक ही परिवार के चार लोगों को किया जख्मी


शिक्षक पर कार्रवाई होगी
ऐसे में ये सवाल उठता है कि जब विद्यालय में ड्यूटी पर तैनात शिक्षक क्लास रूम में बच्चों के सामने ही सोएंगे तो बच्चों का विकास कैसे होगा. एक तरफ बिहार सरकार जहां बच्चों के उज्जवल भविष्य और विकास के लिए प्रयासरत है, वही दुसरी तरफ स्कूलों से आए दिए इस तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं. वहीं कठेज पंचायत के ग्रामीण बताते हैं कि यह वीडियो हमारे ही पंचायत के छोटका सगरा गांव का है. वहां प्राथमिक विद्यालय है. वायरल हो रहे वीडियो में हामिद अंसारी नाम का शिक्षक है. वहीं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जगदीश प्रसाद से ने बताया कि यह वीडियो छोटका सागर गांव के विद्यालय का है. क्लास में सोते हुए शिक्षक पर कार्रवाई होगी और उनसे स्पष्टीकरण पूछा जाएगा.


इनपुट- मुकुल जायसवाल