close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गिरिराज सिंह ने किया बाबा रामदेव का समर्थन, जनसंख्या नियंत्रण कानून को बताया जरूरी

गिरिराज सिंह ने कहा है कि जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने को लेकर वह अभी भी अपनी राय पर कायम हैं. इस मुद्दे पर कानून की जरूरत है, जिससे कि देश के संसाधनों का समुचित इस्तेमाल किया जा सके.

गिरिराज सिंह ने किया बाबा रामदेव का समर्थन, जनसंख्या नियंत्रण कानून को बताया जरूरी
गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को जरूरी बताया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/बेगूसराय : पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने योग गुरु बाबा रामदेव के उस बयान का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून को जरूरी बताया है. गिरिराज सिंह ने कहा है कि जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने को लेकर वह अभी भी अपनी राय पर कायम हैं. इस मुद्दे पर कानून की जरूरत है, जिससे कि देश के संसाधनों का समुचित इस्तेमाल किया जा सके.

ज्ञात हो कि बाबा रामदेव ने बढ़ती आबादी पर नियंत्रण के लिए कानून बनाने की पुरजोर वकालत की. बाबा रामदेव ने कहा कि अब कानून के जरिए ही आबादी पर लगाम लगाई जा सकेगी. दो बच्चों की नीति का समर्थन करते हुए बाबा रामदेव ने तीन प्वाइंट का एक फॉर्मूला सुझाया है.

गिरिराज सिंह ने बेगूसराय में हुई आपराधिक घटना को लेकर कहा कि ओवैसी जो रंग देना चाहते हैं, उसमें वह कभी कामयाब नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि ओवैसी को विष वमन की राजनीति से बाज आना चाहिए.

वहीं दूसरी तरफ, गिरिराज सिंह ने बिहार में सूखे के हालात पर भी प्रतिक्रिया दी. गिरिराज सिंह ने कहा कि राज्य सरकार सक्षम है और अपने संसाधनों का पूरा इस्तेमाल कर सूखे के हर स्थिति से निपटने का काम कर रही है.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की समीक्षा बैठक पर उन्होंने कहा कि वंशवाद की राजनीति को नेता भले नहीं नकार रहे हों, लेकिन जनता ने पूरी तरह से इसे नकार दिया है. वंशवाद वाली पार्टियों को आत्ममंथन करने की जरूरत है.