Gopalganj News: अपने कामों के लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक बार फिर चर्चाओं में हैं. इस बार वह स्कूलों के दौरे को लेकर सुर्खियों में हैं. दरअसल, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक 6 मार्च, 2024 बुधवार की देर रात गोपालगंज पहुंचे. जहां रात्रि विश्राम के बाद 7 मार्च, 2024 दिन गुरुवार को थावे स्थित बुनियादी विद्यालय समेत कई सरकारी विद्यालयों का निरीक्षण किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छह दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी निरीक्षण


निरीक्षण के दौरान केके पाठक ने स्कूलों की चहारदीवारी, क्लासरूम में रोशनी, गर्मी से बचने के लिए पंखा और शुद्ध पेय जल सहित कई सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिए. के के पाठक ने थावे के डायट में टोला सेवक और तालिमी मरकज के छह दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी निरीक्षण किया. 


शिक्षा विभाग के अधिकारी थे मौजूद 


इस दौरान उन्होंने मौजूद अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए. थावे के बाद के के पाठक उचकागांव प्रखंड, हथुआ प्रखंड के की विद्यालयो का निरीक्षण किया, और उसके बाद सिवान के लिए रवाना हो गए. इस दौरान गोपालगंज डीएम मकसूद आलम, एसडीएम प्रदीप कुमार और जिला शिक्षा पदादिकारी समेत कई शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद थे.


यह भी पढ़ें:BPSC Teacher Exam: 16 मार्च को होने वाली परीक्षा स्थगित, नई तारीख का जल्द होगा ऐलान


केके पाठक ने गोपालगंज में विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया


बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक गोपालगंज के दौरे के दौरान कई स्कूलों में गए. इस दौरान वह गोपालगंज में विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया. केके पाठक ने इस दौरान स्कूलों में पठन-पाठन के साथ व्यवस्था कैसी है इसका जायजा लिया. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को जहां कमी दिखाई दी, उन्होंने वहां तुरंत अधिकारी को सही कराने का निर्देश दिया.


रिपोर्ट: मदेश तिवारी